बिना कन्वर्जन के ही कट रही है अवैध कॉलोनियां, मंजूरी के बगैर सड़क भी बनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1230429

बिना कन्वर्जन के ही कट रही है अवैध कॉलोनियां, मंजूरी के बगैर सड़क भी बनी

 जिले के दूनी में अवैध कॉलोनियों का जाल बिछता जा रहा है... भूमाफियाओं द्वारा कृषि भूमियों को बिना कंवर्ट के कॉलोनियां बना प्लांट काट रहे हैं.

बिना कन्वर्जन के ही कट रही है अवैध कॉलोनियां,  मंजूरी के बगैर सड़क भी बनी

टोंक: जिले के दूनी में अवैध कॉलोनियों का जाल बिछता जा रहा है... भूमाफियाओं द्वारा कृषि भूमियों को बिना कंवर्ट के कॉलोनियां बना प्लांट काट रहे हैं. इसके साथ भू माफियाओं पर राजस्व विभाग की ऐसी मेहरबानी है अब भू माफियाओं ने इन कॉलोनियों में सड़के बनाना भी शुरू कर दी है.

इधर जब राजस्व अधिकारियों से जानकारी ली तो तहसीलदार गोल मोल जवाब दे करटालमटोल करते नजर आए. एक ओर केंद्र और राजस्थान सरकार जमीन और किसान के विकास को लेकर बड़ी योजनाएं ला रही है और उनकी आय दोगूनी करनै का दम भरती है. दूसरी यह तस्वीरें राजस्थान के टोंक जिले की है.जहां दूनी में भूमाफियाओं के आगे प्रशासनिक अधिकारी नतमस्तक नजर आ रहे है....भू माफिया कृषि भूमियों पर अवैध तरीके से कॉलोनियों को विकसित कर रहे हैं तो दूसरी ओर उन कॉलोनियों में प्लांट बेचने की आड़ में मोटा मूनाफा कमा सरकार को करोड़ों के राजस्व का चूना लग रहे हैं.

जी राजस्थान की पड़ताल में सनसनीखेज जानकारी सामने आने के बाद दूनी तहसीलदार ने 22 खाता धारकों को नोटिस जारी किए हैं..जिस पर भी सिर्फ खानापूर्ति कर ही छोड़ दिया गया. अवैध कॉलोनियों पर अभी भी लगाम नहीं लगी है आज फिर एक मामला सामने आया, जिसमें बिना कन्वर्जन के ही कृषि भूमि पर प्लाट काटने की तैयारी में भू माफिया लगे हुए हैं. यहां तक की रोड बनाने के लिए मिट्टी तक भी इसमें डाल दिए वह जगह-जगह पिलर बनाकर प्लाट काटे गए हैं . धोनी सिरौली मार्ग पर अलका गोखरू भवन के पीछे खसरा नंबर 2921,2922,2923,में 0.58 हेक्टेयर जमीन अमित पुत्र हरिमोहन खंडेलवाल निवासी पटेल नगर देवली है हरि मोहन खंडेलवाल देवली तहसील में कार्यरत हैं अब तहसील कर्मचारी के पुत्र ही नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं व लाखों का राजस्व का चूना लगा रहे हैं.

इस मामले में एसडीएम भारत भूषण गोयल ने बताया कि मामले की जांच तहसीलदार को बोल दिया है. जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी . अगर बिना कन्वर्जन के भूमि पर प्लाट काटे जा रहे हैं तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगीवही पटवारी व गिरदावर ने बताया कि जल्द ही इन्हें नोटिस दे दिया जाएगा.

Reporter-Purshottam Joshi

Trending news