ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठने की धमकी का है आरोप, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement

ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठने की धमकी का है आरोप, जांच में जुटी पुलिस

गिरफ्तार आरोपी बबलू उर्फ ऋषि उर्फ ऋषिकेश गुर्जर पिछले करीब एक साल से फरार चल रहा था, जिसे मंडावरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठने की धमकी का है आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Lalsot: दौसा जिले की मंडावरी थाना पुलिस ने एसपी राजकुमार गुप्ता के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने तथा अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने वाले हनीट्रैप गिरोह के एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपी बबलू उर्फ ऋषि उर्फ ऋषिकेश गुर्जर पिछले करीब एक साल से फरार चल रहा था, जिसे मंडावरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया आरोपी को पकड़ने में कॉन्स्टेबल वीरभानसिंह व कॉन्स्टेबल सोहनसिंह ने मुख्य भूमिका निभाई. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ करौली जिले के सपोटरा पुलिस थाने में अलग-अलग धाराओं में तीन प्रकरण पहले से ही दर्ज हैं. पुलिस आरोपी ऋषिकेश निवासी मांडा गुर्जर नारोली डांग, थाना सपोटरा करौली से पूछताछ में जुट गई है.

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 

मंडावरी थाना प्रभारी रामपाल ने बताया कि 17 फरवरी 2021 को अनिकेत मीणा निवासी नारोली डांग ने प्रकरण दर्ज करवाया था. जिसमें आरोप लगाए थे कि 12 फरवरी को बबलू गुर्जर ने मेरे पिताजी को कई बार फोन करके मंडावरी बुलवाया, जिसके बाद उसे चाय में नशीला पदार्थ डालकर पिला दिया. बाद में वह उसका अपहरण करके कहीं जंगलों में ले गया और उनका बैग व दस्तावेज के साथ 94 हजार रुपए छीन लिए. 

आरोपी ने उन्हें डरा धमका कर 2 लाख रुपए की मांग की तथा रुपए नहीं देने पर महिला से दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देने लगा. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर दबिश देकर अपहरण की वारदात में शामिल आरोपी भरतला मीणा, रिंकू मीणा व कैलाशी को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था , वहीं मुख्य आरोपी बबलू गुर्जर फरार चल रहा था जिसे रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

इन दिनों जिले में हनी ट्रैप और साइबर अपराध के मामले बढ़ रहे हैं जिसके चलते पुलिस का भी सिर दर्द बढ़ता जा रहा है. जिले के पुलिस थानों में आए दिन ठगी ब्लैकमेल और झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी के प्रकरण पंजीबद्ध हो रहे हैं हालांकि पुलिस प्रकरण दर्ज होने के बाद अनुसंधान कर आरोपियों को उनके अंजाम तक भी पहुंचा रही है लेकिन कहीं ना कहीं जरूरत है और लोग भी ऐसे लोगों से सावधान रहें और सचेत रहें जिससे ऐसे शातिर बदमाशों के चंगुल में फंसने से बचा जा सके.

Report- LAXMI AVATAR SHARMA

Trending news