कार्रवाई: सलूंबर नगर पालिका ने 4 हेक्टेयर भूमि पर काबिज परिवारों को हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1516143

कार्रवाई: सलूंबर नगर पालिका ने 4 हेक्टेयर भूमि पर काबिज परिवारों को हटाया

Udaipur News: उदयपुर के सलूंबर नगर पालिका की ने टीम ने 4 हेक्टेयर भूमि पर लंबे समय से काबिज होकर खेती कर रहे परिवारों को हटा दिया. हालांकि कब्जेदारों ने कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन विरोध के बीच पालिका ने अपना कब्जा ले कर वहां पर अपना बोर्ड लगा दिया. 

 

कार्रवाई: सलूंबर नगर पालिका  ने 4 हेक्टेयर भूमि पर काबिज परिवारों को हटाया

Udaipur, Salumbar: उदयपुर के सलूंबर नगर पालिका की ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पालिका की टीम ने क्षेत्र के किशनपोल के पास 4 हेक्टेयर भूमि पर लंबे समय से काबिज होकर खेती कर रहे परिवारों को हटा दिया. इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बंदोबस्त रहा. हालाकि कब्जेदारों ने कार्रवाई का विरोध किया. लेकिन साथ विरोध के बीच पालिका ने अपना कब्जा ले कर वहां पर अपना बोर्ड लगा दिया. 

यह भी पढ़ें - लादेन पर अस्पताल में ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी में 2 महिलाएं घायल, वीडियो वायरल

दरअसल नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 25 में किशनपोल के बाहर कुछ किसान परिवारों की कृषि भूमि के समीप कर सड़क पर नगर पालिका की 4 हेक्टेयर भूमि थी. जिस पर पूर्व में शौचालय भी बने हुए थे. उस पर लंबे समय से किसान परिवार ने कब्जा के खेती करना शुरू कर दिया. जिसे बेदखल करने को नगर पालिका चेयरमैन प्रद्युम्न कोडिया के नेतृत्व में तहसीलदार राम चंद खटीक और अधिशासी अधिकारी मुकेश मोहिल नगर पालिका के अतिक्रमण हटाओ दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे और अपनी कार्यबाही शुरू कर दी. 

इस दौरान पार्षद धर्मेंद्र शर्मा ने किसान परिवारों को बेदखल करने का विरोध करते हुए कहा कि वर्तमान में उस जमीन पर गेहूं की फसल खड़ी है. इन परिवारों को पालिका चाहे तो निशुल्क पट्टे जारी कर सकती है, क्योंकि यह यहां वर्षों से काबिज हैं. उनके खेत में आने जाने का रास्ता भी यही है. इस दौरान कब्जा धारी परिवार के पुरुष महिला बच्चे भी जमा हो गए और विरोध करने लगे. विवाद को देखकर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा. 

यह भी पढ़ें - भाजपा की जन आक्रोश सभा में देसी रसिया गाने में महिला डांसर ने किया डांस, वीडियो वायरल

विरोध करने वालों लोगों की वहां से समझाइश हटाया. नगर पालिका ने कब्जा हटाकर हाथों-हाथ तारबंदी करके पालिका ने अपने कब्जे में ले लिया. थानाधिकारी लीलाधर मालवीय ने बताया कि पालिका के सूचना पर जाब्ता मौके पर पहुंचा और मौके पर लोगों से समझाइश की.

Trending news