कटारिया ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- BJP जो सोच सकती है वह कांग्रेस कभी नहीं सोच सकती
Advertisement

कटारिया ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- BJP जो सोच सकती है वह कांग्रेस कभी नहीं सोच सकती

उदयपुर के ऋषभदेव कस्बे में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल को बेमिसाल बताया साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कटारिया ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- BJP जो सोच सकती है वह कांग्रेस कभी नहीं सोच सकती

Kherwara: राजस्थान के उदयपुर के ऋषभदेव कस्बे में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल को बेमिसाल बताया साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.

दरअसल खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के ऋषभदेव स्थित गुरुकुल परिसर में यह आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल गरीब कल्याण का स्वर्णिम काल कहा जा रहा है. वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो सोच मोदी सरकार की है, ऐसी सोच कांग्रेस कभी सोच भी नहीं सकती है. 
यही फर्क है कांग्रेस और बीजेपी में. 

कांग्रेस परिवारवाद को हमेशा बढ़ावा देती है. कांग्रेस के अनुसार सिर्फ उनके परिवार में जन्म लेने वाला ही नेतृत्व कर सकता है, लेकिन भाजपा में एक गरीब मां का बेटा और चाय बेचने वाला भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है. दलित और कमजोर वर्ग का व्यक्ति भी देश का राष्ट्रपति बन सकता है. 

मोदी सरकार के कार्यकाल की जनकल्याणकारी योजनाओ को गिनाते हुए एक एक योजना की संपूर्ण जानकारी कार्यकर्ताओं के सामने रखी. सगठनात्मक बात करते हुए कटारिया ने कहा कि बूथ और पन्नाप्रमुख की नियुक्ति सही तरीके से होनी चाहिए, जिससे आने वाले समय के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में सारा कार्य पार्टी के काम आए. 

यह भी पढ़ेंः गोरी नागोरी ने घाघरा-चोली पहन लगाए ठुमके, फैंस बोले- I love you

साथ हीं, पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को भी एकजुट रहने का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि आपसी खींचतान ना करें और संगठन को मजबूत करने का काम करें, क्योंकि अगर शगठन मजबूत नहीं होगा तो टिकट मिल भी गया तो आपको हार का स्वाद चखना पड़ेगा. सम्मेलन को संबोधित करते हुए देहात जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने की बात कही. 

बूथ संचरना और पन्ना प्रमुख का कार्य शीघ्रताशीघ्र पूर्ण करना पर जोर दिया, जिससे संगठन को और अधिक मजबूत किया जा सके. पूर्व देहात जिलाध्यक्ष भंवर सिंह पंवार ने अपनी बात को रखते हुए कहा कि मेरे कार्यकाल में आप सभी कार्यकर्ताओं ने जो मेरा सहयोग किया. उसके लिए आप सभी का आभार. जिला प्रमुख ममता कुंवर ने कहा कि किसी भी पंचायत में किसी भी तरह का कोई विकास कार्य की जरूरत हो तो आप मंडल अध्यक्ष के माध्यम से जिला परिषद भेज सकते हैं, जिससे आपकी ग्राम पंचायत में विकास का कार्य हो सके. 

पूर्व विधायक नानालाल अहारी ने आगन्तुक मेहमानों का उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया. उन्होंने विधानसभा के समस्त मंडलों में हुई बैठकों का संपर्क अभियान और लाभार्थी संपर्क अभियान का संपूर्ण जानकारी नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, देहात जिला अध्यक्ष चौहान के समक्ष रखी. सम्मेलन में मंडल अध्यक्षों ने संक्षिप्त में अपने-अपने मंडलों में किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी. 

कार्यकर्ता सम्मेलन में सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा, पूर्व विधायक नानालाल अहारी, एसटी मोर्चा देहात जिलाध्यक्ष शंकर खराड़ी, पूर्व प्रधान सालिगराम खराड़ी, पूर्व मंडल अध्यक्ष दौलत राम मीणा, ऋषभदेव मंडल प्रभारी शांतिलाल जैन, ऋषभदेव नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष नारायण कलासुआ, ऋषभदेव ग्रामीण मंडल अध्यक्ष ईश्वर मीणा, सेमरी मंडल अध्यक्ष राजेंद्र कलाल, कनबई मंडल अध्यक्ष जीवालाल गरासिया, नयागांव मंडल अध्यक्ष ललित रावल, खेरवाड़ा मंडल अध्यक्ष हेमंत मेहता, महिला मोर्चा जिला महामंत्री नयना पंचोली, खेरवाड़ा सरपंच लक्ष्मी अहारी, उप सरपंच विक्रांत कोठारी, ओबीसी मोर्चा जिला मीडिया प्रभारी प्रहलाद भाटिया, महामंत्री गोपाल सोमपुरा, प्रवीण भोई, पूर्व सरपंच ललिता परमार, शिवलाल अहारी के साथ समस्त मंडलों के महामंत्री, कार्यकारिणी, समस्त मंडलों के मोर्चा के मंडल अध्यक्ष और उनकी कार्यकारिणी, समस्त बूथ अध्यक्ष और उनकी कार्यकारिणी के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे. 

Reporter- Avinash Jagnawat

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news