Chittorgarh: स्कूल में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, शिक्षा अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस किया जारी
Advertisement

Chittorgarh: स्कूल में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां, शिक्षा अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

जिले में लगभग कोरोना के केस 900 पार हो चुके है लेकिन निजी स्कूल अपनी मनमानी कर रहे है.

स्कूल में कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

Chittorgarh: प्रशासन द्वारा बढ़ते कोविड को लेकर स्कूलों को बंद करने के आदेश के बाद भी चित्तौड़ क्षेत्र में स्कूल खोले जा रहे है. जबकि चित्तौड़ में तेज गति से कोरोना संक्रमण का फैलाव हो रहा है. वहीं दूसरी ओर शहर के रेलवे कॉलोनी स्थित कैलिबर एकेडमी स्कूल खुलने की सूचना पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे और स्कूलों के चलते पाए जाने पर स्कूल प्रबंधकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

जिले में 900 पार हो चुके है कोरोना के केस
जिले में लगभग कोरोना के केस 900 पार हो चुके है लेकिन निजी स्कूल अपनी मनमानी कर रहे है. एक्स्ट्रा क्लास के नाम से बच्चों को अभी भी स्कूल में बुलाया जा रहा है. काफी बच्चे बिना मास्क के भी दिखे है ऐसे में शिक्षा विभाग ने भी जानकारी नहीं ली. सूचना देने पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ज्योति रानी ने बुधवार को ब्लॉक क्षेत्र के कैलिबर एकेडमी स्कूल का निरीक्षण किया तो विद्यालय में पढ़ाई हो रही थी.

यह भी पढ़ें - Chittorgarh: भाजपा ओबीसी मोर्चा का प्रदर्शन, पंजाब सरकार को बर्खास्त करने की है मांग

विद्यालय में नहीं है माता-पिता के सहमति पत्र
प्रबंधक को कड़ी चेतावनी दी गई कि अब यदि विद्यालय खुला मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं स्कूल प्रिंसिपल कविता अरोड़ा का कहना है कि यहां सिर्फ डाउट्स क्लियर के लिए क्लास चलाई जा रही है जिन बच्चों को जरूरत है बस उनके लिए यह क्लास चलाई जा रही है. वहीं बच्चों का कहना है कि वो लोग रोज स्कूल आ रहे है जबकि स्कूल में माता-पिता के सहमति पत्र भी नहीं है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के इस जिले में मौसमी बीमारियों के बचाव के लिए पिलाया काढ़ा

रोज आ रही है बच्चों के पॉजिटिव होने की खबरें लेकिन एक्स्ट्रा क्लास के नाम से चला रहे स्कूल
इससे पहले भी शहर में मनाही के बावजूद भी रोज निजी स्कूल खुले पाए जा रहे. वहां पर जिला कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन करते हुए बच्चों को पढ़ाई के लिए बुलाया जा रहा है. जिले के रावतभाटा, कपासन, निम्बाहेड़ा, चित्तौड़ शहर सहित अन्य ब्लॉक में भी बच्चे लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे है. ऐसे में शिक्षा विभाग भी अपनी ओर से कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. शिक्षा विभाग को सूचना देने पर निरीक्षण के लिए पहुंचते जरूर है लेकिन विद्यालय की बातों में आकर कोई कड़ा निर्णय नहीं लेते है.

Trending news