Chittorgarh: सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने राजकीय विद्यालयों की छात्राओं को साइकिले भेंट की
Advertisement

Chittorgarh: सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने राजकीय विद्यालयों की छात्राओं को साइकिले भेंट की

राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने शनिवार को निंबाहेड़ा में बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अंतर्गत ब्लॉक स्तरीय साइकिल वितरण समारोह में शिरकत की.

स्तरीय साइकिल वितरण समारोह

Chittorgarh: राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने शनिवार को निंबाहेड़ा में बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अंतर्गत ब्लॉक स्तरीय साइकिल वितरण समारोह में शिरकत की. उन्होंने उपखंड क्षेत्र निंबाहेड़ा में कक्षा 8 से कक्षा 9 में प्रवेश करने वाली राजकीय विद्यालयों की छात्राओं को अपने कर कमलों से साइकिले भेंट की.

इस दौरान कई राजकीय विद्यालयों की बालिकाएं मौजूद रहीं और मंत्री आंजना के हाथों साइकिल प्राप्त करी. इस दौरान मंत्री आंजना ने मंच से कहा कि वे अपना हर वादा पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि निंबाहेड़ा क्षेत्र में लगभग 120 करोड रुपए लागत की पेयजल योजना पर जल्द कार्य शुरू होगा जिससे आने वाले 50 वर्षों तक निंबाहेड़ा क्षेत्र में पानी की समस्या नहीं रहेगी. उन्होंने मंच से बताया कि उप जिला चिकित्सालय निंबाहेड़ा में भी निरंतर सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है. जल्द लोगों को सीटी स्कैन की सुविधा मिल पाएगी. इसके अलावा 25 करोड रुपए की लागत से महिला और बाल चिकित्सालय हेतु भी वे प्रयासरत हैं.

यह भी पढ़ें: Nimbahera: अवैध पिस्टल के साथ आरोपी गिरफ्तार, 8 जिंदा कारतूस जब्त

मंत्री आंजना ने जिले के अभिभावकों से अपनी लड़कियों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए स्कूल अवश्य भेजने की अपील की. इसी के साथ मंच से मंत्री आंजना ने कोरोना के प्रति सतर्क रहने और सावधानी बरतने की अपील भी की. कार्यक्रम की अध्यक्षता पालिका अध्यक्ष सुभाषचन्द्र शारदा ने की और कार्यक्रम में बतौर विशिष्ठ अतिथि,अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पुरूषोत्तमलाल झंवर, पूर्व प्रधान और महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी गोपाललाल आंजना , पालिका उपाध्यक्ष परवेज अहमद , जिला एसटी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मनोहर सिंह मीणा, उपखण्ड अधिकारी चन्द्रशेखर भंडारी , नफीस अहमद, अरविन्द मुंदड़ा थे.

कार्यक्रम का संचालन शमा खान ने किया और आभार व्यक्त विद्यालय परिवार द्वारा किया गया. इस अवसर पर जिला कांग्रेस महासचिव और पार्षद शबाना खान, पूर्व विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष और पार्षद रविप्रकाश सोनी, पेंशनर समाज पूर्व अध्यक्ष प्रबोध शर्मा, पंचायत समिति सदस्य पिंकेश जैन, विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष जसवंत सिंह आंजना, जिला कांग्रेस कमेटी सचिव खालीक खान, जिला फुटबॅाल संघ उपाध्यक्ष और पार्षद मोहम्मद कुरैशी, बंशीलाल राईवाल,सलीम चाचा, पुष्पा वच्छाणी, शमशु कमर, राधाकिशन गवारिया, राजेश साण्ड, कालु कुमावत, खेमराज मेघवाल सहित क्षेत्र के गणमान्यजन, पत्रकारगण, शिक्षक, शिषिकाए , छात्राए और विद्यालय परिवार आदि उपस्थित रहे.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news