Dhariyawad: ऑपरेशन आघात के तहत दो आरोपी गिरफ्तार, अवैध पिस्टल भी बरामद
Advertisement

Dhariyawad: ऑपरेशन आघात के तहत दो आरोपी गिरफ्तार, अवैध पिस्टल भी बरामद

धरियावद सीओ सर्कल के अधीन थाना पारसोला की पुलिस ने गश्त के दौरान अवैध हथियार के साथ में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ऑपरेशन आघात के तहत दो आरोपी गिरफ्तार

Dhariyawad: धरियावद सीओ सर्कल के अधीन थाना पारसोला की पुलिस ने गश्त के दौरान अवैध हथियार के साथ में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी प्रतापगढ़ डॉ अमृता दुहान के निर्देशानुसार चलाए जा रहे नकदजनी, चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के अभियान के तहत चिरंजीलाल मीणा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़, संदीप सिंह शक्तावत उप अधीक्षक व्रत धरियावद के मार्गदर्शन में थानाधिकारी थाना पारसोला से पेशावर खान के नेतृत्व में कोविड-19 वीकेंड कर्फ्यू के दौरान गश्त और नाका बंदी की.

दो आरोपी अनिल कुमार उर्फ अनिल लोहार पुत्र मांगीलाल उम्र 30 वर्ष निवासी माना गांव लोहारा फला, थाना धरियावद और गणेश लाल पुत्र अर्जुन लाल मीणा उम्र 24 साल निवासी केसरपुरा गडाफला थाना धरियावद के कब्जे से एक पिस्टल सिल्वर कलर की बरामद कर जांच की गई. 

पुलिस ने पारसोला में गश्त एवं नाकाबंदी हेतु थाने से रवाना होकर कस्बा पारसोला में चामुंडा माता रोड पर एसएचओ के जरिए सूचना मिली कि कस्बा पारसोला के स्टेट बैंक के पास दो लड़के मुंह पर मास्क लगा होकर ताका झांकी कर रहे है, तो कोई संगीन वारदात कर सकते है. जिसमें एक व्यक्ति के सिर पर लंबे बाल व पेंट शर्ट जैकेट पहना हुआ है जिसके जैकेट की जेब में पिस्टल हाथ में छुपा रखी है यदि तुरंत मौके पर दोनों लड़कों को पकड़ा नहीं जाता तो बड़ी घटना हो सकती थी.

यह भी पढ़ें- Pratapgarh: NDPS एक्ट मामले के आरोपी को पुलिस ने किया डिटेन

सूचना पर एसएचओ जो मय जाप्ता थाने से रवाना होकर गंतव्य स्थान पर पहुंचे तो उक्त दोनों व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे जिसका पीछा कर उक्त दोनों लड़कों को पकड़ा जिस पर अनिल कुमार लोहार के जेब की तलाशी ली गई. अनिल कुमार के पहने जैकेट की जेब में एक पिस्टल सिल्वर कलर की मिली. अवलोकन किया गया तो लगी हुई पुराने इस्तेमाल होकर दोनों तरफ पीले रंग की प्लास्टिक की लगी हुई पाई गई.

उक्त अनिल कुमार लोहार गणेश लाल मीणा अपराध धारा 3/25 लाल मीणा के विरुद्ध 7/25 प्रकरण पंजीबद्ध किया गया. टीम द्वारा की गई कार्रवाई तुरंत मुखबिर की सूचना पर गंभीरता को देखते हुए थाना अधिकारी जाप्ता द्वारा स्टेट बैंक एटीएम के पास पहुंच हुलिए के मुताबिक दोनों लड़कों को दबोच कर उनके कब्जे से एक पिस्टल बरामद की गई. उक्त मुल्जिमो को एसीजेएम कोर्ट धरियावद में पेश किए जाकर दिनांक 19 जनवरी 2022 तक पीसी रिमांड पर लिया गया, जिसके चलते और वारदातें चोरी, लूट, नकबजनी ओर हथियार बरामद होने की संभावना है. टीम सदस्य थाना अधिकारी पेशावर खान मनोहर सिंह एचसी नंबर 22 सुमति लाल का नंबर 744 खुशपाल सिंह का नंबर 822 सहित के अथक प्रयास से दोनों को गिरप्तार कर न्यायालय में पेश कर पी सी रिमांड पर लिया गया.
Report- Vivek Upadhyay

Trending news