Chittorgarh : श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से निकले 02 करोड़ 59 लाख 08 हजार रुपए
Advertisement

Chittorgarh : श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से निकले 02 करोड़ 59 लाख 08 हजार रुपए

शनिवार को श्री सांवलिया सेठ (Shri Sanwalia Seth) के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद श्री सांवलिया सेठ का दानपात्र खोला गया.

श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र खोलकर दान की गिनती की गई

Chittorgarh : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में शनिवार को श्री सांवलिया सेठ (Shri Sanwalia Seth) के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद श्री सांवलिया सेठ का दानपात्र खोला गया. शनिवार को नववर्ष होने की वजह से श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से प्राप्त राशि की गणना दोपहर 2 बजे तक ही की गई. शनिवार को की गई गणना में भगवान श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र (Donation box) से 02 करोड़ 59 लाख 08 हजार रुपए की राशि की गणना हो पाई. भगवान श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र से प्राप्त राशि में से शेष बची राशि की गणना अमावस्या के बाद की जाएगी. 

यहां भी पढ़ें: New Year पर CM गहलोत ने किया कंबल वितरण, रैन बसेरे में जरूरतमंदों के बीच गहलोत

भगवान श्री सांवलिया सेठ का दानपात्र खोलने के दौरान चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर, मंदिर मंडल सीईओ रतनकुमार स्वामी, श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव, बोर्ड सदस्य भैरूलाल सोनी, विजय सिंह चौहान, मदनलाल व्यास, प्रशासनिक अधिकारी कैलाश चंद्र दाधीच, कैशियर नंदकिशोर टेलर और संपदा प्रभारी कालु लाल तेली समेत मंदिर मंडल के नियमित कर्मचारी और सांवलियाजी गांव के लोग मौजूद थे.

यहां भी पढ़ें: नए साल पर अग्रोहा धाम पहुंचे राज्य सभा सांसद सुभाष चंद्रा, माता लक्ष्मी की आराधना की

आपको बता दें कि सांवलिया सेठ के मंदिर में आने वाले श्रद्धालु अपने काम धंधे और व्यापार में भगवान सांवलिया सेठ को पार्टनर बनाते हैं, और भगवान से व्यापार में सफल होने की प्रार्थना करते हैं. हिस्सेदार के रूप में आई राशि श्रद्धालु मंदिर के दानपात्र में चढ़ा देते हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से व्यापार में भगवान श्री सांवलिया सेठ की कृपा बनी रहती है. 

Report : Deepak Vyas

Trending news