डिप्रेशन में आया युवक, घर से थोड़ी दूर पेड़ पर लगाया फंदा, किया सुसाइड
Advertisement

डिप्रेशन में आया युवक, घर से थोड़ी दूर पेड़ पर लगाया फंदा, किया सुसाइड

उदयपुर के हिरणमगरी थाना इलाके में आदिवासी युवक द्वारा खुदकुशी करने के सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग मौके पर जमा हो गए. समाज के लोगों ने आत्महत्या के कारणों की जांच करने की मांग की. 

डिप्रेशन में आया युवक, घर से थोड़ी दूर पेड़ पर लगाया फंदा, किया सुसाइड

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर के हिरणमगरी थाना इलाके में आदिवासी युवक द्वारा खुदकुशी करने के सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग मौके पर जमा हो गए. समाज के लोगों ने आत्महत्या के कारणों की जांच करने की मांग की. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की. 

दरअसल आदिवासी युवक के आत्महत्या का यह मामला थाना क्षेत्र के धामदर गांव का है, जहां गांव के रहने वाले बाबरु पिता कालू मीणा ने अपने घर से ही कुछ दूरी पर पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. ग्रामीण जब उधर से निकले तो उन्होंने बाबरु के शव को पेड़ पर लटका देखा. कुछ ही देर में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए. ग्रामीणों ने बताया कि मानसिक अवसाद के चलते बाबरु ने यह कदम उठाया. 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बाबरु को आत्महत्या करने के लिए किसी ने विवश किया है. बाबरु के आत्महत्या के कारणों की जांच को लेकर ग्रामीण मौके पर ही प्रदर्शन करने लगे. मामले की गंभीरता को देखते हुए हिरणमगरी और सवीना थाना पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा. 

साथ हीं, डीएसपी पूर्व जनरैल सिंह भी मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने समझाईश कर ग्रामीणों को शांत किया. साथ हीं, पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को मामले की निष्पक्ष जांच करने और किसी के दोषी पाए जाने पर उसे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया. 

पुलिस के ठोस आवश्वन पर ग्रामीण शांत हुए. पुलिस ने बाबरु के शव को महाराणा भूपाल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. वहीं, परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढे़ंः 43 शहरों में पानी का संकट, 4,142 गांव-ढाणियों में टैंकर्स से हो रही पेयजल सप्लाई

Trending news