Khervada : सरकारी डॉक्टर के लालच और लापरवाही से गई प्रसूता की जान
Advertisement

Khervada : सरकारी डॉक्टर के लालच और लापरवाही से गई प्रसूता की जान

उदयपुर के बावलबड़ा थाना क्षेत्र के छाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एक प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए. बालववाड़ा थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Khervada : उदयपुर के बावलबड़ा थाना क्षेत्र के छाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एक प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए. बालववाड़ा थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

यहां भी पढ़ें : बदमाशों की करतूत, घर के आगे खड़ी दो कारों को लगाई आग

बावलवाड़ा थाना अधिकारी सकाराम ने बताया कि पांचा पाडला निवासी मंजू देवी (30 वर्ष) पत्नी प्रभुलाल दायमा शनिवार को भाणदा के एक निजी संजीवनी हॉस्पिटल में प्रसव कराने पहुंची थी. जहां छाली प्राथमिक स्वस्थ्य में कार्यरत डॉ सुरेश सैनी ने उसका प्रसव करवाया. इस दौरान मंजू की तिबियत खराब हो गई. आनन फानन में डॉक्टर ने उसे 104 एंबुलेंस से उदयपुर के लिए रेफर कर दिया और रास्ते में ही प्रसूता ने दम तोड़ दिया.

यहां भी पढ़ें : लड़की ने लगाए रेप के आरोप, लड़का बोला-मैं तो शादी करना चाहता था, लेकिन गुस्सा आ गया

मृतका के भाई जगदीश ने बताया की सरकारी डॉक्टर सुरेश सैनी, निजी अस्पताल संजीवनी हॉस्पिटल में प्रसूता की डिलीवरी करा रहे थे और 21 जनवरी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑपरेशन के लिए मंजू का फर्जी पंजीयन भी करा दिया था. प्रार्थी ने प्रसव कराने वाले डॉक्टर और उसके सहयोगी के खिलाफ लापरवाही और फर्जी रजिस्ट्रेशन का आरोप लगाया है. इधर मृतका का खेरवाड़ा में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. मामले की जांच जारी है.

Report : Avinash Jagnawat

Trending news