Kherwara: आबकारी विभाग की टीम ने नाकादबरबंदी के दैरान 25 लाख की अवैध शराब पकड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403990

Kherwara: आबकारी विभाग की टीम ने नाकादबरबंदी के दैरान 25 लाख की अवैध शराब पकड़ी

आबकारी विभाग की टीम ने बडी कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने अपनी कार्रवाई में एक ट्रक और दो पिकअप गाडी में अवैध रूप से परिवहन कर लेजाई जा रही शराब को बरामद किया. टीम ने अपनी कार्रवाई में शराब के अवैध परिवहन कर रहे चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है. टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Kherwara: आबकारी विभाग की टीम ने नाकादबरबंदी के दैरान 25 लाख की अवैध शराब पकड़ी

Udaipur: आबकारी विभाग की टीम ने बडी कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने अपनी कार्रवाई में एक ट्रक और दो पिकअप गाडी में अवैध रूप से परिवहन कर लेजाई जा रही शराब को बरामद किया. टीम ने अपनी कार्रवाई में शराब के अवैध परिवहन कर रहे चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है. टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

एएनएम के स्वास्थ्य केंद्र में बिस्तर लगाने से भड़के ग्रामीण, तबादले की मांग पर अड़े

अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्वेता फगेडिया ने बताया कि आबकारी आयुक्त के निर्देश पर में प्रदेश भर में अवैध शराब परिवहन के खिलाफ विशेष निरोधक अभियान के चलया जा रहा है. इसी के तहत बुधवार को उदयपुर—अहमदाबाद हाईवे स्थित खेरवाडा टोल नाके के पास कार्रवाइयों को अंजाम देते हुए तीन अलग-अलग वाहनों से लगभग 25 लाख की शराब बरामद की गई. जिसे अवैध परिवन कर गुजरात लेजाया जा रहा था. इस कार्रवाई में शराब को अवैध परिवहन कर रहे चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया.

सरपंच प्रतिनिधि ने फर्जी दस्तावेज से मृत व्यक्ति के नाम पर निकाला वाहन और घरेलू लोन

दरअसल मुखबिर के सूचना पर सहायक आबकारी अधिकारी अजय जैन के नेतृत्व में टीम ने खेरवाडा टोल के पास नाकादबरबंदी की. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खेरवाड़ा टोल नाके के पास एक संदिग्ध बोलेरो पिकअप संख्या को रोका गया. टीम ने जब पिकअप की तलाशी ली तो उसमें से 134 कार्टून अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई. मौके से वाहन चालक मुकेश पुत्र जैसा राम जाट निवासी दौलतपुरा दातारामगढ़ सीकर और नवलगढ़ झुंझुनू निवासी सह चालक नितेश सैनी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी शराब फर्जी बिल्टी के सहारे लोहार्गल से डूंगरपुर ले जाया जाना बताया.

 बंजरिया मोड़ पर एक आयशर ट्रक को रोका गया

जैन ने बताया कि नाकेबंदी के दौरान ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर बंजरिया मोड पर एक आयशर ट्रक को रोका गया. जिसमें सब्जी भरने वाले प्लास्टिक केरेट के नीचे रखी 400 कार्टन अवैध शराब बरामद की गई. मौके से वाहन चालक प्रकाश पुत्र गोवर्धन रेबारी निवासी हवाला खुर्द नाई उदयपुर को गिरफ्तार किया गया.

नाकाबंदी के एक अन्य प्रकरण में खेरवाड़ा के निकट देवनारायण होटल के पास महिंद्रा बोलेरो पिकअप से 101 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई और वाहन चालक कुलदीप पुत्र बहादुर सिंह जाट निवासी शाहपुरा मंडाना जिला झुंझुनू को गिरफ्तार किया गया. यह शराब उसने होटल के पास किसी को सुपुर्द करने के लिए लाया जाना बताया. तीनो ही कार्रवाई में बरामद हुई शराब की कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है. कार्रवाई के दौरान आबकारी थाना खेरवाड़ा के प्रहराधिकारी राम धोला बिश्नोई, खेरवाड़ा वृत्त की आबकारी निरीक्षक शकुंतला जैन, जमादार मांगीलाल व बंशीलाल सहित उदयपुर ग्रामीण और खेरवाड़ा आबकारी थाने का जाब्ता सम्मिलित रहा.

Trending news