Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2419627
photoDetails1rajasthan

लेना है मानसून का भरपूर मजा, तो एक बार जरूर जाएं इस जगह

Rajasthan Famous Tourist Places: राजसमंद जिले में स्थित गोरम घाट (Gorum Ghats) एक प्रमुख पर्यटन स्थल है. गोरम घाट अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है. यह स्थल राजसमंद जिले में उदयपुर के पास स्थित है. मानसून में यहां का नजारा देखने लायक होता है. 

प्राकृतिक सौंदर्य

1/5
प्राकृतिक सौंदर्य
गोरम घाट अपनी अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. यहां के हरे-भरे परिदृश्य, पहाड़ियां और शांत वातावरण इसे एक शानदार पर्यटन स्थल बनाते हैं.

झीलें और तालाब

2/5
झीलें और तालाब
गोरम घाट के आसपास कई खूबसूरत झीलें और तालाब हैं जो शांतिपूर्ण समय बिताने के लिए बेस्ट हैं. इन जगहों पर आप पिकनिक मना सकते हैं और प्रकृति का आनंद ले सकते हैं.

स्थानीय संस्कृति

3/5
स्थानीय संस्कृति
गोरम घाट और इसके आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय संस्कृति और परंपराओं का अनुभव किया जा सकता है. यहां पर आपको ग्रामीण जीवन की झलक मिलेगी जो राजस्थान की सांस्कृतिक धरोहर को दर्शाती है.

ट्रेकिंग और हाइकिंग

4/5
ट्रेकिंग और हाइकिंग
गोरम घाट के आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में ट्रेकिंग और हाइकिंग का भी मजा ले सकते हैं. ये गतिविधियां प्रकृति प्रेमियों और साहसिक लोगों के लिए बहुत आकर्षक हो सकती हैं.

फोटोग्राफी

5/5
फोटोग्राफी
गोरम घाट के दृश्य फोटोग्राफरों के लिए एक स्वर्ग से कम नहीं है. यहां की खूबसूरत नजारों और प्राकृतिक सौंदर्य को आप कैमरे में संजो सकते हैं.