Pratapgarh: गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान किसी भी तरह की अनहोनी नहीं हो इसके लिए प्रतापगढ़ में पुलिस के जवान एसडीआरएफ की टीम पूरी तरह से मुस्तैद रही. दीपेश्वर तालाब पर सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा ने बताया कि आज पूरे शहर से गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन जुलूस दीपेश्वर तालाब पर पहुंचा. यहां पर विधि विधान के साथ गणेश प्रतिमाओं का श्रद्धालुओं द्वारा विसर्जन किया गया. मीणा ने बताया कि विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं से अपील की गई कि वह पूरी सावधानी बरतें, गहरे पानी की और नहीं जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस के जवानों को तैनात किया गया. साथ ही यहां एसडीआरएफ की टीम सुरक्षा और बचाव के संसाधनों के साथ तैनात की गई. 10 सदस्यीय इस दल के पास ड्रैगन लाइट, लाइफ जैकेट, सेफ्टी जैकेट, रस्सी, ट्यूब और बचाव के संसाधन उपलब्ध रहे.


ये भी पढ़ें-  हाईकोर्ट की सरकार को फटकार, कहा- आईसोलेशन कैंप बनाओ, दवाईयां और डॉक्टर उपलब्ध कराओ


नगर परिषद की ओर से फायर ब्रिगेड का भी यहां पर इंतजाम कियागया. साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंबुलेंस की भी तैनाती की गई. नगर परिषद द्वारा पूजन सामग्री को पानी में नहीं डालने की अपील की गई. साथ ही गणेश प्रतिमाओं को गणेश घाट पर विसर्जन करने के लिए प्रेरित किया गया.


Reporter-Vivek Upadhyaya