Heatwave News: मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट, 26 मई तक नहीं मिलेगा कोई आराम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2259912

Heatwave News: मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट, 26 मई तक नहीं मिलेगा कोई आराम

Heatwave News: उत्तर राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. कई राज्यों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Heatwave News: मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट, 26 मई तक नहीं मिलेगा कोई आराम

Heatwave News: इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट  ने कहा कि दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश में 26 मई तक भीषण गर्मी जारी रहेगी, कम से कम अगले चार दिनों तक भीषण गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी. बीते कई दिनों में इन राज्यों में तेज गर्मी से लोगों की हालत खस्ता है. राजस्थान के बाड़मेर में पारा 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक तापमान है.

मौसम विभाग ने किया वेदर बुलेटिन

आईएमडी के आज जारी नए मौसम बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार से 26 अप्रैल तक पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू से लेकर गंभीर लू चलने की संभावना है. इस बीच दिल्ली और मध्य प्रदेश में शुक्रवार से 26 अप्रैल तक भीषण गर्मी रहेगी.

किस राज्य में कितना अधिकतम तापमान

लगातार गर्मी की वजह से दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में कम से कम 24 जगहों पर बुधवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर दर्ज किया गया है. जबकि सबसे अधिक अधिकतम तापमान राजस्थान के बाड़मेर में 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, हरियाणा का सिरसा 47.7 डिग्री के साथ दूसरे स्थान पर रहा, इसके बाद पंजाब का भटिंडा 46.6 डिग्री रहा; गुजरात के कांडला में 46.1 डिग्री; मध्य प्रदेश के रतलाम और उत्तर प्रदेश के झांसी में तापमान 45 डिग्री; और महाराष्ट्र के अकोला में 44.8 डिग्री तापमान नोट किया गया.

इन राज्यों के लिए जारी किया रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें सभी उम्र के लोगों में गर्मी से होने वाली बीमारियों और हीटस्ट्रोक की "बहुत अधिक संभावना" पर जोर दिया गया है.

बता दें साउथ केे राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. केरल के कई इलाकों के लिए मौसम विभाग ने रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जरी किया है.

Trending news