राजस्थान के प्रतापगढ़ में पेट्रोल के दाम ने लगाया शतक, डीजल भी बिक रहा 93 रुपए लीटर

डीजल के भाव भी आज 93 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं. बीते 10 दिनों से डीजल के भाव में भी लगातार तेजी देखी जा रही है.

राजस्थान के प्रतापगढ़ में पेट्रोल के दाम ने लगाया शतक, डीजल भी बिक रहा 93 रुपए लीटर
प्रतापगढ़ में सौ रुपए के पार बिक रहा पेट्रोल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में आज पेट्रोल के भाव ने शतक लगा दिया. बीते 10 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के भाव में तेजी देखी जा रही है. आज पेट्रोल 40 पैसे महंगा होकर सौ रुपए 24 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गया है. बढ़ते पेट्रोल और डीजल के भाव से आमजन पर बोझ बढ़ता जा रहा है.

प्रतापगढ़ में पहली बार पेट्रोल के भाव 100 रुपए के पार पहुंच गए हैं. 20 और 21 मई को पेट्रोल के भाव 99 रुपए 99 पैसे प्रति लीटर तक पहुंच गए थे, उसके बाद 22 मई को 15 पैसे गिरकर यह 99 रुपए 84 पैसे प्रति लीटर आ गया था. लेकिन आज 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद यह 100 के पार पहुंच गया है.

पहली बार सौ के पार पहुंचे पेट्रोल का मीटर देखकर अब वाहन चालकों का भी सिर चकराने लगा है. कुछ इसी तरह का हाल डीजल का भी है, डीजल के भाव भी आज 93 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं. बीते 10 दिनों से डीजल के भाव में भी लगातार तेजी देखी जा रही है.

वाहन  चालक अजय पालीवाल ने बताया कि रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम जिस तरह से बढ़ रहे हैं उससे वाहन चालकों की परेशानियां बढ़ने लगी है. हालांकि, अभी लॉकडाउन है और वाहनों की आवाजाही कम है, लेकिन जैसे ही वाहनों की आवाजाही बढ़ेगी इसका सीधा सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा और बाजार में कीमतें बढ़ने लगेंगी.

वाहन चालकों ने डीजल और पेट्रोल के भाव पर लगाम लगाने के लिए सरकार से आग्रह किया है कि वैट में छूट देकर सरकार इनके भाव में कमी ला सकती है.  

(इनपुट-विवेक उपाध्याय)