Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 6 जिलों के लोग हो जाएं सतर्क, जारी हुआ हीट वेव का अलर्ट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 6 जिलों के लोग हो जाएं सतर्क, जारी हुआ हीट वेव का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दोपहर के समय चिलचिलाती धूप निकल रही है. अभी होली में दो-तीन दिन बाकी है लेकिन इसके बावजूद मौसम मिजाज काफी गर्म महसूस किया जा रहा है. ऐसे में कहा जा रहा है कि होली वाले दिन त्योहार पर अधिक गर्मी और धूप की तेज चमक रहेगी. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 6 जिलों के लोग हो जाएं सतर्क, जारी हुआ हीट वेव का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मरुधरा के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. प्रदेश से सर्दी की पूरी तरह से विदाई हो चुकी है तो वहीं, गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. शेखावाटी क्षेत्र में तो मौसम की वजह से लोगों को कोई दिक्कतें भी होने लगी हैं. 

मौसम विभाग के मानें तो राजस्थान के कई हिस्सों में मार्च के महीने में ही जून-जुलाई जैसी कड़कती गर्मी का एहसास हो रहा है. अचानक से बढ़ी तेज गर्मी के चलते लोगों ने अपने सभी ठंड के कपड़ों को बक्सों में बंद कर दिया है. मार्केट में भी कोल्ड ड्रिंक की डिमांड बढ़ गई है. कई जिलों का पारा 34 डिग्री के पार जा चुका है.

बता दें कि राजस्थान में दोपहर के समय चिलचिलाती धूप निकल रही है. अभी होली में दो-तीन दिन बाकी है लेकिन इसके बावजूद मौसम मिजाज काफी गर्म महसूस किया जा रहा है. ऐसे में कहा जा रहा है कि होली वाले दिन त्योहार पर अधिक गर्मी और धूप की तेज चमक रहेगी. अचानक बढ़ रही तेज गर्मी के चलते प्रदेश में आने वाले सैलानियों की तादाद में भी कमी आना शुरू हो गई है. 

6 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी
दिल्ली मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के 6 जिलों में हीट वेव का अलर्ट भी जारी कर दिया है. कहा जा रहा है कि इन जिलों में पारा 40 डिग्री को पार कर सकता है. आने वाले सप्ताह में इन 6 जिलों के लोग काफी परेशान हो सकते हैं. मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के बीकानेर, जालौर, बाड़मेर, फलोदी, जोधपुर, जैसलमेर में आने वाले सप्ताह में तापमान 40 डिग्री या इससे ऊपर भी जा सकता है. प्रदेश में 23-24 मार्च के लिए हीट वेव चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Trending news