RPSC paper leaked: आरपीएससी के पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, इस केस से जुड़े 44 आरोपी उदयपुर से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499219

RPSC paper leaked: आरपीएससी के पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, इस केस से जुड़े 44 आरोपी उदयपुर से गिरफ्तार

RPSC paper leaked: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की जा रहे वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 के दो पेपर लीक मामले में उदयपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है, अबतक 44 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

RPSC paper leaked: उदयपुर पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने अपनी कार्रवाई में सेंकड ग्रेड भर्ती परीक्षा के पेपर आउट मामले में 44 युवकों को पकड़ा है. दरअसल उदयपुर एसपी विकास शर्मा को मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस की टीम को एक्टिव किया गया. एसपी शर्मा के निर्देश पर गोगुंदा-पिंड़वाडा हाइवे पर बेकरिया थाने के बाहर अलसुबह एक बस को रोका गया.

 पुलिस ने बस में चेकिंग की तो उसमें बैठे कई युवाओं के पास पेपर का कंटेंट मिला. इस पर पुलिस को डाउट हुआ और ओरिजनल पेपर से चेक करवाया तो पेपर से कई सवाल मैच हो गए. उदयपुर एसपी विकास शर्मा आज शाम तक पूरे मामले का खुलासा करेंगे. बस में बैठे युवाओं को एक साथ चलती बस में पेपर सॉल्व करवाया जा रहा था.

जानकारी के अनुसार उदयपुर डीएसटी टीम के साथ बेकरिया और अन्य थानों की पुलिस ने मिलकर ने कार्रवाई की. पुलिस ने बस में मौजूद सभी अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया है. बेकरिया से सभी को उदयपुर के पुलिस लाइन लाया गया है,

जहां उनसे पूछताछ हो रही है. ज्यादातर आरोपी जालौर और सिरोही समेत अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं. बस से पेपर के अलावा प्रिंटर समेत कुछ अन्य उपकरण भी मिले हैं. मास्टरमाइंड जोधपुर का रहने वाला है, जिसने एक-एक अभ्यर्थी से 10-10 लाख रुपए में सौदा किया था.

एसपी शर्मा ने बताया कि देर रात को इनपुट मिलने के बाद से टीम को एक्टिव कर दिया था. बेकरिया थाने के बाहर बस को पकड़ा गया है. बस में युवकों के साथ कुछ युवतियां भी हैं। संख्या ज्यादा होने से पूछताछ में वक्त लग सकता हैं. 

बस में बैठे लोगों के पास कुछ पेपर थे, जो ओरीजनल पेपर के सवालों से मिलते-जुलते सवाल थे. इसी कारण आरपीएससी को सूचना देकर परीक्षा के पेपर आउट होने का बता दिया था. बताया जा रहा कि लाखों रूपए देकर यह पेपर बस में बैठे अभ्यर्थियों ने खरीदा था.

Trending news