राजस्थान में उपचुनाव में कांग्रेस को झटका, बीजेपी की जेठानी कांग्रेस की देवरानी पर पड़ी भारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1202370

राजस्थान में उपचुनाव में कांग्रेस को झटका, बीजेपी की जेठानी कांग्रेस की देवरानी पर पड़ी भारी

उदयपुर जिले के सूम्बर नगर पालिका के वार्ड 9 का उपचुनाव अपने आप में बेहद रौमांचक रहा. चुनावी मैदान में एक ही परिवार की दो बहुएं आमने सामने थी. बेहद कड़े मुकाबले में भाजपा की जेठानी कांग्रेस की देवरानी पर भारी पड़ी और उसने 36 वोट से चुनावी जीत दर्ज कर ली.

राजस्थान में उपचुनाव में कांग्रेस को झटका, बीजेपी की जेठानी कांग्रेस की देवरानी पर पड़ी भारी

Salumbar: उदयपुर जिले के सूम्बर नगर पालिका के वार्ड 9 का उपचुनाव अपने आप में बेहद रौमांचक रहा. चुनावी मैदान में एक ही परिवार की दो बहुएं आमने सामने थी. बेहद कड़े मुकाबले में भाजपा की जेठानी कांग्रेस की देवरानी पर भारी पड़ी और उसने 36 वोट से चुनावी जीत दर्ज कर ली.

यह भी पढ़ें: अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत, गहलोत सरकार ने तबादलों से रोक हटाई

उदयपुर के सलूम्बर नगर पालिका के वार्ड 9 में होने वाला उपचुनाव वैसे तो सामान्य ही माना जा रहा था, लेकिन इस चुनाव ने वार्ड के साथ पुरे कस्बे वासियों का ध्यान अपनी ओर खिंच लिया था. दरअसल वार्ड के पार्षद के लिए हो रहे इस उपचुनाव ने कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने एक ही परिवार की दो बहुओं को टिकिट दे कर उन्हे चुनावी मैदान में उतार दिया. जिससे इस चुनाव को लेकर लोगों की रूचि ओर बढ़ गई. 

रविवार को हुए मतदान के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपना वोट कास्ट किया. वहीं, सोमवार सुबह से ही सभी की निगाह चुनावी परिणा पर थी. कस्बे के लोगों को यह जानने में दिलचस्पी थी चुनावी रण में उतरी कांग्रेस की देवरानी भारी पड़ती है या भाजपा की जेठानी. मतणना शुरू होने के साथ ही केन्द्र के बाहर लोग जमा होना शुरू हो गए. कुछ ही देर में निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव परिणामों की घोषणा करते हुए भाजपा प्रत्यासी अनिता वैष्णव को विजेता घोषित कर दिया.

अनिता ने कांग्रेस प्रत्यासी और अपने देवरानी को 36 वोट से चुनावी मैनाद में मात दी. वहीं, 6 वोट नोटा को मिले. नगर पालिका में वर्तमान में कांग्रेस को बोर्ड है. ऐसे में जीत से उत्साहित कार्यकर्ताओं ने सलूम्बर विधायक अमृत मीणा के नेतृत्व में जूलुस निकाल जनता का आभार जताया.

Reporter- Avinash Jagnawat

Trending news