चोरों ने एक सूने मकान में लगाई सेंध, लाखों के जेवर पर किया हाथ साफ
Advertisement

चोरों ने एक सूने मकान में लगाई सेंध, लाखों के जेवर पर किया हाथ साफ

जिले के धरियावद उपखंड क्षेत्र के पारसोला कस्बे में बीती रात को अज्ञात चोरों ने एक सूने मकान में सेंध लगाई. यहां धावा बोलकर लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात और नकदी पर हाथ साफ कर लिया.

लोहे की अलमारी को तोड़ चोरों ने चुराए लाखों के जेवर.

Pratapgarh: जिले के धरियावद उपखंड क्षेत्र के पारसोला कस्बे में बीती रात को अज्ञात चोरों ने एक सूने मकान में सेंध लगाई. यहां धावा बोलकर लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात और नकदी पर हाथ साफ कर लिया. सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) नेमौका-मुआयना किया और रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू कर दी है. कस्बे के स्वामी विवेकानंद चौक पारसोला-निठाउवा मुख्य मार्ग पर कन्हैयालाल पंचाल का मकान है. जो अभी सूना है.

यहां चोरों ने मकान का मुख्य दरवाजा तोड़ कर अन्दर घुसे. मकान के पांच कमरों को खंगाला और सामान बिखेर दिया. मकान की दूसरी मंजिल पर बेडरूम के अन्दर बने एक स्टोर रूम में लोहे की आलमारी को तोडा. जिसमें सोने-चांदी के कीमती आभूषण रखे थे, चांदी करीब 7 किलो, एक मंगलसूत्र, 3 गले की सोने की चेन, दस अंगुठियां, नौ कान के झूमके, दो कान की चेन, एक गले का हार, छ: हाथ के कंगन, या ब्रेसलेट, एक गले की कंठी, एक रखड़ी एवं दो लाख रुपए नकद पर हाथ साफ कर दिया.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: बांसवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री ने किया दौरा, कोविड हालातों पर की चर्चा​ 

चोरों ने सूने मकान को इत्मीनान से खंगाला. मकान के सभी कमरों में बनी आलमारी को खोलकर देखा और जरूरती सामान ले उड़े. मकान की छत पर जंगले से साड़ी बांधकर पीछे उतरने एवं छत पर पत्थर रखे मिले. चोरों में एक चोर घटना के समय छत पर लगातार आनेजाने वाले पर नजर बनाए रखा रहा था. छत पर गुटका, बीडी पड़े मिले. सूने मकान के पास कन्हैयालाल पंचाल के भाई नानालाल, रमेशकुमार के मकान की छत के दरवाजे भी बंद कर दिए और मुख्य दरवाजो पर भी सांकल लगा दी थी. एक तरफ कन्हैयालाल पचांल के जीजा कन्हैयालाल, मोहनलाल पंचाल का मकान भी आगे और पीछे दोनों ओर से चोरों ने बन्द कर दिया था.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के इस जिले में मौसमी बीमारियों के बचाव के लिए पिलाया काढ़ा​ 

मकान मालिक कन्हैयालाल पत्नी सहित कुवैत मे रहता है. यहां पर पुत्र दीपेश पंचाल और पुत्रवधु रहते है. जो अभी दो दिनों से बाहर गए हुए थे. जिससे अज्ञात चोरो ने मौका देखकर हाथ साफ कर दिया. सुबह भाई नानालाल घर के बाहर बैठा था, तब अचानक भाई के मकान की और नजर पड़ी तो पता लगा की मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ है. और अन्दर का दरवाजा खुला है, तब दोनों भाई एवं जीजा ने मकान के अन्दर जाकर देखा तो हतप्रभ रह गए. यहां बड़ी चोरी होने का अंदेशा लगा.

इस पर तुरन्त दीपेश को फोन कर जानकारी दी. दोपहर को दीपेश के पारसोला आने के बाद पारसोला थाना प्रभारी पेशावर खां को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मौका देखा. आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. सीसीटीवी फूटेज में भी एक अज्ञात व्यक्ति नजर आया है. पुलिस सीसीटीवी फूटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुट गई है.

Reporter: Vivek Upadhya

Trending news