विदेशी सैलानियों से गुलजार हुआ नीली झीलों का शहर उदयपुर, मनाया जा रहा नए साल का जश्न
Advertisement

विदेशी सैलानियों से गुलजार हुआ नीली झीलों का शहर उदयपुर, मनाया जा रहा नए साल का जश्न

Udaipur News: नए साल का जश्न मनाने के लिए उदयपुर देश-विदेश के सैलानियों की आवक से गुलजार हो उठा है. लोग नीली झील की नगरी में घूमकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं.

 

विदेशी सैलानियों से गुलजार हुआ नीली झीलों का शहर उदयपुर, मनाया जा रहा नए साल का जश्न

Udaipur: झीलों की नगरी उदयपुर  की कुतरती फिंजा एक बार फिर देशी-विदेशी सैलानियों की आवक से गुलजार हो उठी है. सर्दी की छुट्टियां मनाने और नये साल के स्वागत के लिए देश दुनिया से बड़ी संख्या में सैलानी लेक सिटी उदयपुर पहुंचे है. जिसके चलते  ना केवल यहां के पर्यटन स्थल आबाद हो गयें हैं बल्कि पर्यटन व्यवसाय से जुड़ा हर नुमाइंदा खुश हैं.

देश-दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर नीली झीलों का शहर उदयपुर इन दिनों पर्यटकों से गुलजार नजर आ रहा है. यहां पर्यटन स्थलों पर मेले जैसा माहौल है. बड़ी संख्या में सैलानी नए साल का जश्न मनाने के लिए आए हुए हैं.

कोरोना काल के बाद विश्व प्रसिद्ध झीलों की नगरी उदयपुर की बात करें तो यहां रिकॉर्डतोड़ पर्यटक पहुंचे हैं. उदयपुर भी नए साल के स्वागत के लिए तैयार है. उदयपुर के अधिकांश होटल, रिसोर्ट और धर्मशालाएं पहले ही बुक हो चुके हैं. वहीं, न्यू ईयर को लेकर होटल इंडस्ट्री से जुड़े लोग द्वारा अलग-अलग ऑफर दिए जा रहे हैं.

देश-दुनिया से बड़ी संख्या में सैलानी उदयपुर में नए साल के स्वागत के लिए आए हैं. ऐसे में उदयपुर के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर इन दिनों मेले जैसा माहौल नजर आ रहा है. फतहसागर, दूध तलाई, पिछोला, सज्जनगढ़, सहेलियों की बाड़ी, मोती मगरी, सुखाड़िया सर्कल, सिटी पैलेस, बायोलॉजिकल पार्क, राजीव गांधी उद्यान के अलावा अन्य पर्यटन स्थलों पर बड़ी संख्या में टूरिस्ट पहुंच रहे हैं.

पिछले 2 साल से कोरोना की पाबंदी के कारण नया साल गाइडलाइन के तहत मनाया गया, लेकिन इस बार करोना की पाबंदियां नहीं होने की वजह से खुली हवा में देश-दुनिया से आए मेहमान झीलों की नगरी में नए साल का स्वागत करेंगे. ऐसे में इस बार पर्यटन इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों की भी आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. उदयपुर शहर के पर्यटन सीजन को लेकर दिसंबर माह के अंतिम 10 दिन काफी महत्वपूर्ण होते हैं. लेकिन इस साल की बात कुछ अलग है. इसके पीछे कारण यह है कि लगातार उदयपुर में बड़े-बड़े कार्यक्रम हुए. जिससे विश्व पटल पर उदयपुर का काफी नाम हुआ है. हाल ही में G-20 शेरपा सम्मेलन हुआ था. इन्हीं कारणों से पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

नए साल के स्वागत को लेकर विशेष व्यवस्था

उदयपुर के छोटे होटल से लेकर बड़े पांच सितारा रिसोर्ट में नए साल के स्वागत को लेकर विशेष तैयारियां की गई है. न्यू ईयर की पार्टी में डिस्को थीम के साथ राजस्थानी लोक नृत्य का तड़का भी लगेगा. तो वही खाने के व्यंजनों में देश-विदेश के कई व्यंजनों के साथ राजस्थानी मक्की, बाजरे की रोटी के साथ कई देशी व्यंजन भी खाने का स्वाद बढ़ाएंगे. इसको लेकर हर होटल और रिसॉर्ट में अपनी अलग तैयारी कर रखी है.

पर्यटकों को में भी है उत्साह

उदयपुर घूमने आए पर्यटक भी यहां काफी उत्साहित नजर आ रहे है. पर्यटक भी अपने नए साल को यादगार बनाने में जुटे हुए है. यहां आ रहे पर्यटकों को लेक सिटी बहुत ही सुहावना लग रहा है. ऐसे में वह अपने नए साल के स्वागत को और ज्यादा इंजॉय के साथ मना नहीं का प्लान तैयार कर रहे हैं.

Trending news