नेशन फर्स्ट वोट मस्ट के नारे के साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी ने निकाली मतदान जागरूकता रैली

मतदाता जागरुकता रैली पूरी यूनिवर्सिटी से निकलते हुए यूनिवर्सिटी के गेट पर पहुंची. जहां मानव श्रृंखला बनाकर मतदान करने की अपील के साथ ही हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया.

नेशन फर्स्ट वोट मस्ट के नारे के साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी ने निकाली मतदान जागरूकता रैली

जयपुर: राजस्थान में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. 29 और 6 मई को होने वाले मतदान को लेकर सरकार की ओर से मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं और इसी कड़ी में राजस्थान विश्व विद्यालय भी पीछे नहीं है. राजस्थान यूनिवर्सिटी में मंगलवार को विद्यार्थियों की ओर से "नेशन फर्स्ट वोट मस्ट" के नारे के साथ मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई. जिसमें यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों से वोट करने की अपील की गई. 

राविवि के डीएसडब्ल्यू कार्यालय से कुलपति आरके कोठारी ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मतदाता जागरुकता रैली पूरी यूनिवर्सिटी से निकलते हुए यूनिवर्सिटी के गेट पर पहुंची. जहां मानव श्रृंखला बनाकर मतदान करने की अपील के साथ ही हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया.

राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति आरके कोठारी ने कहा कि किसी ऐसे व्यक्ति को वोट नहीं देना चाहिए जो मतदाताओं को सिर्फ वोट के लिए भ्रमित करे. आज का युवा पढ़ा लिखा है और उसको पूरी समझ होती है कि कौन सही है और कौन गलत है. उनका एक गलत वोट देश को 5 साल पीछे ले जा सकता है. ऐसे में युवा मतदाताओं को अपने वोट का प्रयोग सही तरह से करना चाहिए.

यूनिवर्सिटी कैम्पस में रैली निकालने के बाद यूनिवर्सिटी के बाहर जेएलएन मार्ग पर मानव श्रृंखला बनाकर आमजन से वोट करने की अपील की गई. इसके साथ ही यूनिवर्सिटी गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई.