पुलिस के पास बचा यही काम? लापता भैंस, कुत्ते को खोजने के बाद अब तलाश रही घोड़ी
Advertisement
trendingNow11023032

पुलिस के पास बचा यही काम? लापता भैंस, कुत्ते को खोजने के बाद अब तलाश रही घोड़ी

लापता जानवरों को खोजने में रामपुर पुलिस की काबिलियत को देखते हुए अब कांग्रेस नेता ने उससे गुहार लगाई है. नेताजी की घोड़ी पिछले कई दिनों से लापता है और वो चाहते हैं कि पुलिस उसी तरह उनकी घोड़ी को खोज निकाले जैसे आजम खान की भैंस और आईएएस के कुत्ते को खोजा था. 

फोटो: ट्विटर

लखनऊ: भैंस और पालतू कुत्ते के बाद अब उत्तर प्रदेश की रामपुर पुलिस लापता घोड़ी (Missing Mare) की तलाश कर रही है. किसान प्रकोष्ठ के कांग्रेस जिलाध्यक्ष नाजीश खान (Nazish Khan) ने अपनी घोड़ी के लापता होने की रिपोर्ट लिखवाई है. कांग्रेस नेता ने बताया कि चार साल की घोड़ी उनके पारिवारिक सदस्य की तरह है और वो बीते शुक्रवार से लापता है. नाजीश ने ट्विटर हैंडल पर घोड़ी की तस्वीर शेयर करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को टैग किया है. 

  1. कांग्रेस के नेता नाजीश खान की है घोड़ी
  2. बीते शुक्रवार से लापता चल रही है घोड़ी 
  3. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर शुरू की खोज

80,000 रुपये में खरीदी थी घोड़ी

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के अनुसार, एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र ने बताया कि नाजीश खान की ऑनलाइन शिकायत के बाद उसे संज्ञान में लेते हुए कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. खान ने शिकायत में उल्लेख किया कि उन्होंने घोड़ी को 80,000 रुपये में खरीदा था. उसे हजरतपुर चौक के पास तोपखाना गेट पर एक मिल के पीछे बांधा गया था, 5 नवंबर की रात से वह गायब है.

ये भी पढ़ें -प्रिंस चार्ल्स की पत्नी से बात कर रहे थे बाइडेन, तभी कर बैठे कुछ ऐसा कि हर कोई चौंक गया

Police ने खोज निकाली थीं सात भैसें

जनवरी 2014 में रामपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान (Azam Khan) की सात भैंसों को खोज निकाला था. इसके बाद तत्कालीन डीएम अमित किशोर के पालतू कुत्ते को ढूंढ निकालने में भी पुलिस सफल रही थी. इसलिए नाजीश खान को लगता है कि पुलिस उनके घोड़े को भी वापस ले आएगी. गौरतलब है कि आजम खान की लापता भैंसों के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया था.

SHO ने कहा, प्रयास जारी हैं

नाजीश खान ने कहा कि हम सभी कुछ साल पहले रामपुर के प्रसिद्ध मामले से अवगत हैं, जब आजम खान के मवेशी गायब हो गए थे और कुछ ही समय में मिल गए थे. मैं चाहता हूं कि जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस इसी तरह का संकल्प दिखाए और मेरी लापता घोड़ी को खोजने में मदद करे. नाजीश ने कहा कि घोड़ी मेरे परिवार का हिस्सा है और मेरे बच्चे उससे बहुत प्यार करते हैं. उधर, कोतवाली पुलिस स्टेशन के एसएचओ कृष्णा औतार ने कहा कि घोड़ी का पता लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news