RSS प्रमुख Mohan Bhagwat आज से बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर, जानें क्या है कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1805029

RSS प्रमुख Mohan Bhagwat आज से बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर, जानें क्या है कार्यक्रम

पहली बार पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने के लिए बेताब बीजेपी की मदद के लिए अब खुलकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) भी मैदान में आ गया है. संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज से बंगाल (West Bengal) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. जहां पर वे बुद्धिजीवियों से मुलाकात करके उन्हें बीजेपी की ओर मोड़ने की कोशिश करेंगे.

फाइल फोटो

कोलकाता: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) आज से बंगाल (West Bengal) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वे बंगाल में संघ के नेताओं और आम लोगों से मिलेंगे. केंद्र और ममता सरकार के बीच चल रहे टकराव के बीच भागवत का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. 

  1. भागवत का दो साल में पांचवां बंगाल दौरा
  2. भागवत के कार्यक्रमों में मीडिया की एंट्री नहीं
  3. बंगाल के अफसरों को तलब करने पर TMC नाराज

भागवत का दो साल में पांचवां बंगाल दौरा
बता दें कि अगस्त 2019 के बाद से मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) का यह पांचवां बंगाल दौरा है. वे आज कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां से सीधे कोलकाता में बने RSS के कार्यालय Keshav Bhawan में जाएंगे. शाम में वे  Bharat Chamber of Commerce के उभरते उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे. 

भागवत के कार्यक्रमों में मीडिया की एंट्री नहीं
मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) रविवार को Pandit Tejinder Majumdar के आवास पर बंगाल के कवियों, लेखकों और संगीतज्ञों से मुलाकात करेंगे. वे वहां पर RSS के स्वयंसेवकों के साथ आंतरिक बैठक भी करेंगे. RSS ने स्पष्ट किया कि भागवत के ये सभी कार्यक्रम आंतरिक रहेंगे और इनमें किसी में भी मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- RSS से हुए बेहद प्रभावित, इस देश के हाई कमिश्नर ने की मोहन भागवत से मुलाकात

बंगाल के अफसरों को तलब करने पर TMC नाराज
उधर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के मामले में बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी (CS & DGP) को दिल्ली तलब किए जाने पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आपत्ति जताई है. TMC सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिखकर कहा कि कानून-व्यवस्था राज्य का मामला है. इसमें केंद्र सरकार हस्तक्षेप नहीं कर सकता.

LIVE TV

गृह मंत्री अमित शाह पर की गई अभद्र टिप्पणी
कल्याण बनर्जी ने लिखा कि,'अमित शाह जी, यह बेहद खतरनाक और शर्मनाक है कि आपने इस मामले में सारे कानून नदी में बहा दिए हैं. आप राज्य के अफसरों को डराकर बंगाल में अघोषित आपातकाल लगाना चाहते हैं.' कल्याण बनर्जी ने आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल करते हुए लिखा,'अमित शाह का नौकर बनने के बजाय आप केंद्र सरकार के जिम्मेदार अधिकारी का सा बर्ताव कीजिए.' 

बीजेपी ने ममता सरकार पर साधा निशाना
उधर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने एक बार फिर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ममता बनर्जी राज्य में बीजेपी नेताओं पर ईंट बरसा रही हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमले की घटना को भी साजिश के साथ अंजाम दिया गया. उन्होंने कहा कि हम अपनी सहिष्णुता नहीं छोड़ेंगे और ईंट का जवाब फूल से देंगे. 
VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news