कांग्रेस से नाराजगी के बीच सपा ने MP चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, दूसरी लिस्ट में फेरबदल
Advertisement
trendingNow11923094

कांग्रेस से नाराजगी के बीच सपा ने MP चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, दूसरी लिस्ट में फेरबदल

MP Chunav: समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है. तीसरी सूची में दूसरी सूची के दो उम्मीदवारों में फेरबदल भी किया गया है. यह ऐलान ऐसे समय में आया है जब सपा सुप्रीमो ने कांग्रेस के ऊपर नाराजगी जताई है.

कांग्रेस से नाराजगी के बीच सपा ने MP चुनाव के लिए जारी की तीसरी लिस्ट, दूसरी लिस्ट में फेरबदल

Third List Of SP: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है. इसमें सिर्फ 2 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. सीधी जिले की चुरहट से राजेंद्र प्रसाद पटेल को प्रत्याशी बनाया है वहीं छतरपुर की चंदला सीट से पुष्पेंद्र कुमार अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है. पहले दूसरी सूची में सीटों पर इन नामों का जिक्र नहीं था. यह ऐलान ऐसे समय में आया है जब सपा सुप्रीमो ने कांग्रेस के ऊपर नाराजगी जताई है. इसका कारण यह है कि अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है. 

वहीं सपा ने कल घोषित किए अपने तीन उम्मीदवार बदल दिए हैं. पार्टी की ओर से बुधवार को दूसरी लिस्ट जारी की गई थी, इसमें 22 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया गया था. लेकिन उसमें तीन बदलाव किए गए हैं.. असल में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद थी. लेकिन कांग्रेस ने उन सीटों पर भी उम्मीदवार उतार दिए, जहां समाजवादी पार्टी का आधार मजबूत है. इससे अखिलेश यादव को लगा कि कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया है.

 

उन्होंने मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी और कहा कि अगर कांग्रेस प्रदेश स्तर पर गठबंधन नहीं करती है, तो भविष्य में भी प्रदेश स्तर पर गठबंधन नहीं होगा. इसके बाद अखिलेश यादव ने साफ कहा कि अगर ये मुझे पहले दिन पता होता कि विधानसभा स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है INDIA का, तो कभी मिलने नहीं जाते हमारी पार्टी के लोग और न ही हम, कभी सूची देते कांग्रेस के लोगों को. गठबंधन केवल उत्तर प्रदेश में केंद्र के लिए होगा तो उसपर विचार किया जाएगा.

फिलहाल सपा प्रमुख ने कह दिया है कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश चुनाव में गठबंधन के बारे में उन्हें गुमराह किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें पहले यह जानकारी नहीं थी कि यह गठबंधन सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर है, राज्य पर नहीं है. मध्य प्रदेश की बिजावर विधानसभा सीट से 2018 के चुनाव में सपा को जीत मिली थी. बिजावर के अलावा अन्य कई सीटों पर भी सपा मजबूत थी. इसी बीच कांग्रेस ने 144 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जिसमें बिजावर सीट से उम्मीदवार का भी नाम था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news