close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शारदा चिटफंड घोटाला: राजीव कुमार ने सीबीआई के सामने पेश होने के लिए और वक्त मांगा

शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार ने सीबीआई के सामने पेश होने के लिए और वक्त मांगा है. 

शारदा चिटफंड घोटाला: राजीव कुमार ने सीबीआई के सामने पेश होने के लिए और वक्त मांगा
सीबीआई ने उन्हें शनिवार को सुबह 10 बजे पेश ने को कहा था लेकिन राजीव कुमार पेश नहीं हुए

कोलकाता: शारदा चिटफंड मामले (Saradha Chit Fund Scam) में कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) ने सीबीआई (CBI) के सामने पेश होने के लिए और वक्त मांगा है. कलकता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कुमार की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक वापस ले ली थी जिसके बाद सीबीआई अधिकारी उनके आधिकारिक आवास पर नोटिस देने पहुंचे थे. सीबीआई ने उन्हें शनिवार को सुबह 10 बजे पेश ने को कहा था लेकिन राजीव कुमार पेश नहीं हुए. 

सूत्रों के मुताबिक, कुमार ने सीबीआई को एक ईमेल भेजा है जिसमें उन्होंने और ज्यादा वक्त मांगा है. इस मामले में राजीव कुमार का पक्ष नहीं मिल सका क्योंकि उनका फोन पूरे दिन स्विच ऑफ रहा. कुमार पर जांच एजेंसी सीबीआई का फंदा कसता जा रहा है. 

LIVE टीवी: 

सीबीआई के ज्वॉइंट डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव ने कहा, "हमने अपने पास मौजूद दस्तावेज़ों का अध्ययन कर रहे हैं. मैं आपको और ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता. आज, वह पेश नहीं हुए, देखते हैं आगे क्या होता है.' 

कुमार एसआईटी का हिस्सा थे, जिसे राज्य सरकार द्वारा शारदा चिटफंड स्कैम की जांच के लिए गठित किया गया था. बाद में 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने यह केस सीबीआई को ट्रांसकर कर दिया. शारदा चिटफंड स्कैम करोड़ों रुपये का घोटाला है. एजेंसियों का कहना है कि यह घोटाला करीब 2000 करोड़ का है लेकिन ईडी और सीबीआई अभी तक यह नहीं बता पाए कि यह कितने करोड़ का घोटाला है. इस घोटाले में लाखों लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई खो दी और कुछ लोगों को अपना जीवन खत्म करना पड़ा.