Ganesh Chaturthi: 'बप्पा' के पंडाल में सावरकर की एंट्री से सियासत गरमाई, कर्नाटक में घमासान जारी
Advertisement
trendingNow11328722

Ganesh Chaturthi: 'बप्पा' के पंडाल में सावरकर की एंट्री से सियासत गरमाई, कर्नाटक में घमासान जारी

Ganesh Chaturthi 2022: बेंगलुरु महानगर गणेशोत्सव समिति ने सोमवार को बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त तुषार गिरिनाथ से मुलाकात की थी और गणेश उत्सव के लिए पालिका से सभी आवश्यक व्यवस्था करने का निवेदन किया था.

Ganesh Chaturthi: 'बप्पा' के पंडाल में सावरकर की एंट्री से सियासत गरमाई, कर्नाटक में घमासान जारी

Ganesh Chaturthi 2022 Celebration: ईदगाह मैदान में गणपति पूजा को लेकर तनाव के बीच बप्पा के पंडालों में वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर सियासत तेज हो गई है. आज गणेश पूजा के समय राइट विंग समूहों ने गणपति मूर्ति के पास वीर सावरकर की तस्वीर भी स्थापित की. वीर सावरकर की तस्वीरों को लेकर कर्नाटक में गर्मागर्मी का माहौल है. इससे पहले बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका यानी बीबीएमपी प्रमुख ने कहा था कि सभी पूजा पंडालों में वीर सावरकर सहित स्वतंत्रता सेनानियों के पोस्टर लगाए जाएंगे. कर्नाटक हाईकोर्ट के मंजूरी देने के कुछ ही घंटों बाद, भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच बुधवार को यहां ईदगाह मैदान में गणेश चतुर्थी की पूजा के लिए नेताओं और श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली.

बप्पा के पंडाल में वीर सावरकर की तस्वीर

बता दें कि बेंगलुरु महानगर गणेशोत्सव समिति ने सोमवार को बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त तुषार गिरिनाथ से मुलाकात की थी और गणेश उत्सव के लिए पालिका से सभी आवश्यक व्यवस्था करने का निवेदन किया था. समिति के सदस्य प्रकाश राजू ने कहा था कि जुलूस 2, 3, 4 सितंबर और 9, 10 और 11 को भी निकाला जाएगा. उन्होंने यह भी बताया था कि लगभग सभी पंडालों में विनायक दामोदर सावरकर के चित्र लगाए जाएंगे. स्वतंत्रता के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में अन्य स्वतंत्रता सेनानियों और झांकियों के चित्रों को भी हाइलाइट किया जाएगा.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बुधवार को हुबली के ईदगाह मैदान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गणेश उत्सव का आगाज हुआ. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच श्रीराम सेना प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने भगवान गणेश की विशेष पूजा की. इस दौरान पंडाल में भगवान गणेश की प्रतिमा के साथ लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक और हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीरें भी देखने को मिलीं.

हुबली ईदगाह मैदान में गणपति पूजा

हुबली-धारवाड़ नगर निगम (HDMC) द्वारा दी गई अनुमति के बाद अगले तीन दिनों तक भगवान श्री गणेश की मूर्ति हुबली ईदगाह मैदान में रहेगी. इसके विपरीत चामराजपेट ईदगाह मैदान में पुलिस की कम से कम 10 टुकड़ियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया गया था कि गणेश उत्सव खत्म होने तक उनके अलावा इस मैदान में और कोई मौजूद न हो.

जानें पुलिस ने क्या कहा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हम यहां किसी को भी शांति भंग करने की इजाजत नहीं देंगे. चामराजपेट (बेंगलुरु) में ईदगाह मैदान पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सख्ती से पालन किया जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news