जज पर लगा ऐसा गंभीर आरोप, सुनकर हाई कोर्ट भी सन्न; तुरंत किया सस्पेंड
Advertisement

जज पर लगा ऐसा गंभीर आरोप, सुनकर हाई कोर्ट भी सन्न; तुरंत किया सस्पेंड

राजस्थान के भरतपुर में तैनात एक जज पर ऐसे आरोप लगे हैं कि सुनने के बाद हाई कोर्ट भी सन्न रह गया. इसलिए उसने तत्काल प्रभाव से आरोपी जज को निलंबित कर दिया है. विशेष न्यायधीश जितेंद्र गोलिया के खिलाफ एक नाबालिग बच्चे के यौन शोषण का मामला दर्ज कराया गया है.   

फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में एक जज (Judge) के खिलाफ गंभीर आरोपों में मामला दर्ज किया गया है. न्यायाधीश जितेंद्र गोलिया (Jitendra Goliya) पर आरोप है कि उन्होंने 14 साल के एक लड़के का कथित तौर पर यौन शोषण किया. पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने जज और दो अन्य के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को सौंपी गई है. लड़के की मां ने पुलिस में जज और दो अन्य के खिलाफ शिकायत दी थी.

  1. राजस्थान के भरतपुर में रहता है पीड़ित परिवार
  2. भ्रष्टाचार निरोधक विशेष अदालत में तैनात थे जज
  3. एक महीने से बच्चे का यौन शोषण करने का आरोप
  4.  

Special Court में तैनात थे Goliya

वहीं, मामला सामने आते ही रविवार देर शाम जोधपुर हाई कोर्ट (High Court) ने जज जितेंद्र गोलिया (Jitendra Goliya) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. जितेंद्र भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विशेष अदालत में विशेष न्यायाधीश के पद पर तैनात थे. लड़के की मां ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और दो अन्य से संबंधित मामलों को देखने वाले विशेष न्यायाधीश पिछले एक महीने से उसके बेटे को किसी नशीले पदार्थ के साथ उसका यौन उत्पीड़न कर रहे थे.

ये भी पढ़ें -अनिल देशमुख रिश्वत केस में पहली गिरफ्तारी, सीबीआई के हत्थे चढ़ा बिचौलिया

स्टेनो और एक अन्य ने भी दिया साथ

पीड़ित बच्चे की मां ने आरोप लगाया है कि जज जितेंद्र गोलिया और दो अन्य आरोपियों ने उसे इस बारे में बात करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. अन्य आरोपियों की पहचान जज के स्टेनो अंशुल सोनी और जज के एक अन्य कर्मचारी राहुल कटारा के रूप में हुई है. पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है. 

Club में हुई थी पीड़ित लड़के से दोस्ती

भरतपुर पुलिस ने बताया कि पीड़ित परिवार के सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि एसीबी के सर्कल अधिकारी परमेश्वर लाल यादव ने सोनी और कटारा के साथ मिलकर लड़के को जान से मारने की धमकी दी थी. पुलिस ने कहा कि जज ने लड़के से डिस्ट्रिक्ट क्लब कंपनी बाग में दोस्ती की, जहां वह टेनिस खेलने के लिए जाता था. इसके बाद उसके शोषण का सिलसिला चालू हो गया था. 

 

Trending news