Zee Rozgar Samachar

मुख्तार अंसारी के गैंग के खिलाफ बड़ा एक्शन, 5 गिरफ्तार; कई करीबियों की संपत्तियां जब्त

 विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अपराध के खिलाफ योगी सरकार ने निर्णायक जंग छेड़ दी है. इस कड़ी में पूर्वांचल के एक बड़े डॉन के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. 

मुख्तार अंसारी के गैंग के खिलाफ बड़ा एक्शन, 5 गिरफ्तार; कई करीबियों की संपत्तियां जब्त
Play

लखनऊ: विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद  उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार ने निर्णायक जंग छेड़ दी है. इस कड़ी में पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गैंग के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. मुख्तार अंसारी के कई सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है. मुख्तार के कई करीबियों की संपत्तियां जब्त की गई हैं. मुख्तार गैंग के 8 अपराधियों पर गैंग्स्टर एक्ट लगाया गया है. गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं. मुख्तार अंसारी के 3 रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस रद्द किए गए हैं. मुख्तार गैंग के शूटर प्रकाश मिश्रा, बृजेश सोनकर की संपत्ति जब्त कर ली गई है. 

यूपी पुलिस ने खोली मुख्तार गैंग की फाइल
यूपी पुलिस गाजीपुर, आज़मगढ़, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, चंदौली और पूर्वांचल के कई जिलों में सक्रिय मुख्तार गैंग को खत्म करने में जुट गई है. यूपी में अवैध बूचड़खाना चलाने वाले मुख्तार गैंग के 8 माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है. 5 गिरफ्तर और 3 पर 25000 का इनाम घोषित किया है. इनकी संपत्तियां भी जब्त की जा रही हैं. यूपी के मऊ में मुख्तार के अवैध वसूली गैंग के 11 सदस्यों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं. 

यूपी के गाजीपुर में मुख्तार अंसारी गैंग के 20 लोगों का शस्त्र लाइसेंस रद्द किया गया. गाजीपुर में मुख्तार के करीबी नन्हे खान पर सरकारी जमीन पर कब्जे का मुकदमा दर्ज किया गया है. अवैध बांध तोड़ा गया और बोलेरो कार जब्त की गई है. जौनपुर में मुख्तार के करीबी मछली माफिया रवीन्द्र निषाद और वी नारायण राव को पुलिस ने गिरफ्तार किया. 25 किग्रा प्रतिबंधित मछली मांगुर बरामद की गई. इनकी संपत्तियां भी जब्त करने की तैयारी है. गाड़ियों को सीज किया गया है. 

मऊ में मुख्तार के करीबी भू माफिया बृजेश सोनकर की 60 लाख की संपत्ति जब्त की गई. 2019 में गैगस्टर एक्ट लगाया गया था. गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के 3 रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस रद्द किए गए हैं. वाराणसी में मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर प्रकाश मिश्रा की 58 लाख की संपत्ति जब्त की गई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.