Delhi Riots: 'मुस्लिम स्टूडेंट्स ग्रुप' बनाकर रची गई थी दिल्ली को दहलाने की साजिश

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आड़ में पूरे देश को जलाने की खतरनाक साजिश रची गई थी. इस दौरान राजधानी दिल्ली में दंगे की आग भड़काई गई थी. अब उमर खालिद और शरजील UAPA चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है.

Delhi Riots: 'मुस्लिम स्टूडेंट्स ग्रुप' बनाकर रची गई थी दिल्ली को दहलाने की साजिश

नई दिल्ली: जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद (Umar Khalid) और छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ दायर UAPA चार्जशीट से बड़ा खुलासा हुआ है. चार्जशीट के मुताबिक, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रोटेस्ट और NRC के विरोध में शरजील इमाम ने 5-6 फरवरी को JNU के मुस्लिम स्टूडेंट्स को लेकर एक ग्रुप बनाया था, जिसका नाम MSJ था. 

उमर ने ग्रुप बनाया, शरजील ने 'भड़काया'
MSJ यानी मुस्लिम स्टूडेंट जेएनयू नाम के इस ग्रुप में 70 लोगों को जोड़ा गया था. इसमें ज्यादातर JNU के मुस्लिम स्टूडेंट थे. चार्जशीट के मुताबिक, ये ग्रुप शरजील ने बनाया था लेकिन इसके पीछे दिमाग उमर खालिद का ही था. जानकारी के अनुसार, इस ग्रुप में उकसाने वाली बातें लिखी जाती थीं. इतना ही नहीं, दिल्ली में बनें प्रोटेस्ट साइट की पल-पल की खबर और रणनीति इसी ग्रुप में तय की जाती थी. 

JNU में CAA विरोध का 'मुस्लिम ग्रुप'!
चार्जशीट में बताया गया है कि 23 फरवरी को उमर खालिद एंटी सीएए प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए पटना गया था. इस वाक्य का जिक्र भी चार्जशीट में साजिश के तौर पर किया गया है. इसके अलावा उमर खालिद ने ताहिर हसैन, खालिद सैफी के साथ शाहीनबाग में दंगों की साजिश के लिए मीटिंग की थी, जिसका जिक्र चार्जशीट में किया गया है.

UAPA चार्जशीट में हुआ खुलासा
गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध की आड़ में पूरे देश को जलाने की खतरनाक साजिश रची गई थी. इस दौरान राजधानी दिल्ली में दंगे की आग भड़काई गई थी. इस साजिश के पीछे कई बड़े नाम सामने आए, जिसमें उमर खालिद, शरजील इमाम और ताहिर हुसैन जैसे दंगाई शामिल हैं. अब उमर खालिद और शरजील UAPA चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.