नई दिल्ली: लंदन में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में ईवीएम हैकिंग के दावों के मामले में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को पूछा कि यह आरोप लगाने वाला शख्स सैयद शुजा कहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई या आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का आदमी तो नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरिराज ने एक ट्वीट में कहा, 'शुजा ISIS/ISI का आदमी हो सकता है? जो भारत के लोकतंत्र को कमजोर करना चाहता है, भयावह है कि पाक/चीन के एजेंडा को कांग्रेस के शीर्ष नेता की देखरेख में संचालित एवं प्रायोजित किया गया. कांग्रेस सत्ता से बाहर होते ही देश में लोकतंत्र खत्म कर देना चाहती है, हम पहले भी इमरजेंसी देख चुके हैं.'  


गिरिराज सिंह द्वारा किए गए ट्वीट 

भाजपा नेता ने कहा, 'सैयद शुजा और कांग्रेस के EVM ड्रामा पर मुझे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष स्व. सीताराम केसरी जी की बात याद आ रही है कि ‘एक परिवार पूरे हिन्दुस्तान को तबाह और बर्बाद कर देगा.'  


दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज कर शुजा के दावों की जांच करे : चुनाव आयोग
चुनाव आयोग ने 2014 के लोकसभा चुनाव में धांधली होने और ईवीएम को हैक किया जा सकने का दावा करने वाले स्वयंभू साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा के खिलाफ दिल्ली पुलिस को प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कर उसके दावे की जांच करने को कहा है. 


आयोग ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस को लिखे एक पत्र के माध्यम से शुजा के खिलाफ दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा है कि शुजा ने आईपीसी की धारा 505 (1) का कथित तौर पर उल्लंघन किया है. यह धारा जनसामान्य में दहशत पैदा करने वाली अफवाह फैलाने से संबद्ध है.


आयोग ने दिल्ली पुलिस के नयी दिल्ली जिला उपायुक्त को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि शुजा ने सोमवार को लंदन के एक कार्यक्रम में जो बयान दिया था उसकी शीघ्र जांच करने की जरूरत है. उल्लेखनीय है कि शुजा ने कहा था कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है और 2014 के लोकसभा चुनाव में धांधली हुई थी.


(इनपुट - भाषा)