Breaking News

हॉस्टल के बाहर मिला सेनेटरी पैड, प्रिंसिपल ने उतरवाए लड़कियों के कपड़े; 4 पर FIR

 भुज जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है.

हॉस्टल के बाहर मिला सेनेटरी पैड, प्रिंसिपल ने उतरवाए लड़कियों के कपड़े; 4 पर FIR
(प्रतीकात्मक फोटो)

गुजरात: भुज जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक इंस्टीट्यूट की प्रिंसिपल ने गर्ल्स हॉस्टल के बाहर सेनेटरी पैड मिलने के बाद पीरियड्स चेक करने के लिए 60 लड़कियों के कपड़े उतरवा दिए. घटना के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. भुज पुलिस ने कॉलेज के प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन के अलावा हॉस्टल की 2 महिला असिस्टेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. IPC की धारा 384, 355, 506, 509, 114 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

 

भुज के मिर्जापुर रोड पर नूतन स्वामीनारायण मंदिर द्वारा संचालित कॉलेज सहजानन्द गर्ल्स इंस्टीट्यूट में छात्राओं के पीरियड्स चेक करने के लिए उनके कपड़े उतरवाए गए. स्वामी नारायण संप्रदाय के नियम के मुताबिक पीरियड्स के दिन लड़कियों को अलग से खाना दिया जाता है, उन्हें बाकी अन्य छात्राओं से अलग बैठाया जाता है. 

घटना के बारे में छात्राओं  का कहना है, "60 छात्राओं को कॉलेज के एक कमरे में बुलाया गया. प्रिंसिपल रीता रनिगा, एडमिनिस्ट्रेटर अनीता, अध्यापिका रमिला और नयना लड़कियों को एक-एक करके प्रिंसिपल के चेंबर में स्थित वॉशरूम में ले गईं और कपडे उतरवाकर पीरियड़्स चेक करने लगीं." हंगामा होने पर सहजानंद ट्रस्टी मंडल बैकफुट पर आ गया. छात्राओं के अभिभावकों भी हॉस्टल पहुंच गए और इस घटना को बहुत शर्मनाक करार दिया. कच्छ यूनिवर्सिटी को जब इस घटना की जानकारी मिली तो यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और महिला प्रोफेसर की टीम जांच के लिए वहां पहुंची और जांच शुरू की.