राजधानी के व्यापारियों को न्याय दिलाने तमिलनाडु तक पहुंच गई दिल्ली पुलिस, जानें पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow1740241

राजधानी के व्यापारियों को न्याय दिलाने तमिलनाडु तक पहुंच गई दिल्ली पुलिस, जानें पूरी कहानी

पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत में बताया था कि गांधी नगर मार्केट के 47 दुकानदारों से करोड़ों रुपये की जालसाजी हुई है. कुछ आरोपी फर्जी व्यापारी बनकर उन्हें 13.77 करोड़ रुपये का चुना लगाकर फरार हो गए हैं. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की.

राजधानी के व्यापारियों को न्याय दिलाने तमिलनाडु तक पहुंच गई दिल्ली पुलिस, जानें पूरी कहानी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में व्यापारियों को 13.77 करोड़ की चपत लगाकर फरार होने वाले दो आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये गिरफ्तारी तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले से की गई है. बताया जा रहा है कि आरोपी खुद को तमिलनाडु का बड़ा क्लोथ मर्चेंट बताते हुए उधार पर रेडीमेड कपड़ों का माल लेकर फरार हो गए थे.

आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के मुताबिक, दिल्ली में कपड़ा व्यापारी मनोज कुमार गुप्ता ने इस मामले में शिकायत दी थी. उन्होंने पुलिस से शिकायत में बताया था कि गांधी नगर मार्केट के 47 दुकानदारों से करोड़ों रुपये की जालसाजी हुई है. कुछ आरोपी फर्जी व्यापारी बनकर उन्हें 13.77 करोड़ रुपये का चुना लगाकर फरार हो गए हैं. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की.

पीड़ित की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया था कि रेडीमेड कपड़ों को श्री कामक्षी ट्रेडर्स के ए.शिवा कुमार, रवि पेया चेट्टी, वेंकटेशन और जय हनुमान ट्रेडर एंड कंपनी के सेंथिल कुमार, रमन मुरूगन उर्फ रामजी और वेंकटरमन (कमीशन एजेंट) को 60 से 90 दिनों के पीडीसी (पोस्ट डेटेड चेक) के बदले में मुहैया कराया था. इन चेक से शुरुआत में तो भुगतान हुआ, लेकिन कुछ दिनों के बाद चेक बाउंस होने लगे. 

इसके बाद पता चला कि ये फर्म बंद हो गई है. और आरोपी बिना बिताए अपना किराए का ठिकाना बदल अंडर ग्राउंड हो गए. इस शिकायत के माध्यम से पुलिस को काफी जानकारी मिल गई थी. जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को ढूंढ निकाला और अब पांच दिन के रिमांड पर लिया है. जिनसे अब आगे की पूछताछ की जा रही है. आरोपी की पहचान रमन मुरुगम उर्फ रामजी (61) के रूप में हुई है. जबकि दूसरे आरोपी का नाम सुंदर राजन (44) है.

Trending news