महाठग सुकेश ने फोड़ा एक और लेटर बम, केजरीवाल-गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, CBI जांच की मांग
Advertisement

महाठग सुकेश ने फोड़ा एक और लेटर बम, केजरीवाल-गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, CBI जांच की मांग

Sukesh Chandrashekhar: तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर अरविंद केजरीवल पर आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है. आइये आपको बताते हैं अब सुकेश ने क्या आरोप लगाए हैं.

महाठग सुकेश ने फोड़ा एक और लेटर बम, केजरीवाल-गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, CBI जांच की मांग

Sukesh Chandrashekhar Letter: ठगी और जालसाजी के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोपों की झड़ी लगा दी है. 4 नवंबर को सुकेश ने एक लेटर लिखकर आरोप लगाए थे. अब सुकेश ने उसी लेटर में कुछ और प्वाइंट्स जोड़े हैं. साथ अपने वकील के जरिये ये लेटर एलजी को भेजाकर सीबीआई जांच की मांग की है. इस नए लेटर में 4 नवंबर को लिखे दूसरे लेटर की बातों को और डिटेल में लिखा गया है.

सुकेश ने फिर लगाए गंभीर आरोप

सतेंद्र जैन और पूर्व डीजी तिहाड़ संदीप गोयल पर गंभीर आरोप लगाने के बाद सुकेश ने दिल्ली के एलजी को तीन और पेज की शिकायत भेजी है. नए लेटर में सुकेश ने अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत पर आरोप लगाए हैं. इससे पहले सुकेश ने अपने लेटर में सतेंद्र जैन पर 10 करोड़ और तिहाड़ के तत्कालीन डीजी पर 12 करोड़ प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप लगाया था. 

करोड़ों की रकम देने का आरोप लगाया

यह लेटर सुकेश ने 7 अक्टूबर को लिखा और 10 अक्टूबर को इसे सुकेश के वकील एके सिंह ने एलजी को स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा. इसके बाद 4 नवंबर को सुकेश चंद्रशेखर का दूसरा लेटर सुकेश के दूसरे वकील अनंत मलिक के जरिए सामने आया. जिसमें सुकेश ने सतेंद्र जैन, डीजी तिहाड़ के अलावा सीधा अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत पर पैसों के लेनदेन के आरोप लगाए. इस लेटर में सुकेश ने लिखा कि केजरीवाल ने मुझे महाठग कहा है और ट्वीट करके कहा है कि बीजेपी इलेक्शन में मुझे आगे रख रही है. ये सब बातें मुद्दा भटकाने के लिए हैं. साथ ही आम आदमी पार्टी का सच सामने आने पर खुद के लिए खतरा बताकर सीबीआई जांच की मांग की है. 

क्या कहा सुकेश ने?

-सुकेश ने कहा है अगर मैं महाठग हूं तो 2016 में कैलाश गहलोत के असोला के फॉर्महाउस पर सतेंद्र जैन ने मुझसे 50 करोड़ क्यों लिए ? 

-क्यों उसी शाम जैन और केजरीवाल मुझसे बीकाजी में हयात होटल में डिनर पर मिले और साउथ इंडिया कर्नाटक, तमिलनाडु से 20, 30 लोग लाने को कहा जो 500 करोड़ रुपए पार्टी को दे सके और मेरे कम समय मे 50 करोड़ देने पर मुझपर विश्वास और राज्यसभा के नॉमिनेशन की बात कही?

-पूर्व कमिश्नर कर्नाटक भास्कर रॉव को मैंने अरविंद केजरीवाल से मिलवाया क्योंकि उनकी बेटी मेरी कॉलेज की दोस्त है और मेरे कहने पर ही भास्कर रॉव को कर्नाटक में पार्टी का हेड बनाया गया?

-इलेक्शन सिंबल मामले में 2017 में मेरी गिरफ्तारी के बाद सतेन्द्र जैन मुझसे मिलने जेल आए ये पूछने मेरे द्वारा दिए हुए 50 करोड़ के बारे में जांच एजेंसी को तो नहीं बताया इससे केजरीवाल परेशान हैं.

-प्रोटेक्शन मनी के तौर पर सतेंद्र जैन ने 10 करोड़ रुपए बैंगलोर में चतुर्वेदी के जरिये क्यों लिए ? 

कौन सा सच उजागर करना चाहता है सुकेश?

सुकेश ने इन प्वाइंट्स को जोड़ते हुए लिखा कि इस शॉर्ट जानकारी के जरिए मैं बताना चाहता हूं कि केजरीवाल मुझे डिफेम कर रहे हैं कि वो मुझे नहीं जानते. मैं दोबारा प्रार्थना करता हूं कि सीबीआई से इस मामले की जांच कराई जाए. मैं जांच एजेंसी को एक-एक सच, खासतौर पर केजरीवाल और सतेंद्र जैन का उजागर करना चाहता हूं. एक-एक कैश ट्रांजेक्शन के बारे में बताना चाहता हूं. ये मेरी पर्सनल डिग्निटी का सवाल है जो शख्स पार्टी के लिए मेरी मदद फंड के जरिए चाहता था, वो आज मुझे देश का सबसे बड़ा ठग कह रहा है. जबकि सब उसकी (केजरीवाल) की जानकारी से ही होता रहा है.

सुकेश ने दी इन ट्रांजैक्शन की जानकारी

1- मेरे और मेरे सेक्रेटरी गोपीनाथ के जरिए कैलाश गहलोत के असोला के फार्महाउस पर 7 ट्रांजेक्शन में 50 करोड़ सतेंद्र जैन को केजरीवाल के आदेश पर दिए.

2- सतेंद्र जैन के कहने पर बैंगलोर में प्रोटेक्शन मनी के नाम पर 2019 में 10 करोड़ रुपए जैन के एसोसिएट चतुर्वेदी को दिए. 

3- सतेन्द्र जैन के कहने पर 12.5 करोड़ रुपए डीजी संदीप गोयल को मॉडल टाउन के हल्दीराम और बीपी पेट्रोल पंप सिविल लाइंस पर कार नंबर DL1CAD 3009 में डीजी को 2019 से 2021 के बीच दिए जिसका कन्फर्मेशन डीजी ने सतेंद्र जैन को किया. 

4- सभी डिटेल्ड जानकारी और सबूत जांच एजेंसी को दूंगा. डीजी संदीप गोयल डेली बेसिस पर जेल नंबर 7 में बन्द सतेंद्र जैन से मिलते थे. ये जानने के लिए कि सतेंद्र जैन को सभी फैसिलिटी मिल रही हैं न? 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news