कश्‍मीर में 'नापाक' हरकत, आतंकवादियों ने पुलिकर्मी की पत्नी-बेटी को गोलियों से भूना
Advertisement

कश्‍मीर में 'नापाक' हरकत, आतंकवादियों ने पुलिकर्मी की पत्नी-बेटी को गोलियों से भूना

जम्मू कश्मीर में पाक समर्थित आतंकवादियों ने एक बार फिर नापाक हरकत की है. इस बार जम्मू कश्मीर कॉन्स्टेबल की पत्नी और बेटी को आतंकवादियों ने निशाना बनाया है.

फाइल फोटो.

अनंतनाग: घाटी में एक बार फिर आतंकवादियों ने नापाक हरकत की है. कोकागुंड में पुलिस कॉन्स्टेबल सज्जाद अहमद की पत्नी और बेटी पर आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी. दोनों घायल हैं और अस्पताल में भर्ती किए गए हैं.

 

 

लश्कर के कमांडर सहित दो आतंकवादी ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गए. इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम न सिर्फ सुरक्षा बलों पर हमलों के लिए बल्कि आम नागरिकों की हत्याओं के लिए भी जिम्मेदार था, जिसे पुलिस ने मार गिराया. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार रात को दक्षिण कश्मीर के चेक-ए-सिदिक खान इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. जहां आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि होने पर उन्हें बार-बार आत्मसमर्पण का अवसर दिया गया, लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाब दिया.

यह भी पढ़ें: कोरोना पर PM मोदी ने की ऑल पार्टी मीटिंग, कांग्रेस नेता नहीं हुए शामिल

कई आतंकवादी घटनाओं में था लिप्त

 पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम के रूप में हुई है. 2017 से पुलिस, सुरक्षा बलों तथा आम नागरिकों की हत्या सहित कई आतंकवादी घटनाओं में वह लिप्त था. दूसरे आतंकवादी की पहचान माजिद इकबाल के तौर पर हुई है. डार शोपियां के हफ्शीरमल का रहना वाला था, जबकि भट शोपियां के मेलीबाग इमामसाहब का निवासी था. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए आतंकवादी विभिन्न आतंकी वारदातों में शामिल संगठनों का हिस्सा थे और उनके खिलाफ ऐसे कई मामले दर्ज थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news