Jammu Kashmir में आतंकियों में बढ़ रही बौखलाहट, बिजबेहड़ा में किया IED ब्लास्ट
Advertisement
trendingNow1849500

Jammu Kashmir में आतंकियों में बढ़ रही बौखलाहट, बिजबेहड़ा में किया IED ब्लास्ट

सेना की सख्ती से जम्मू कश्मीर में आतंकियों में हताशा बढती जा रही है. इसी हताशा में वे जगह-जगह विस्फोट करके आतंक को बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं.

कश्मीर के बिजबेहड़ा में आईईडी विस्फोट

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में दम तोड़ रहे आतंकवाद से आतंकियों में बौखलाहट बढ़ रही है. आतंकियों (Terrorist) ने मंगलवार को अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा (Bijbehra) में IED ब्लास्ट को अंजाम दिया. हालांकि हमले में कोई जनहानि होने से बच गई. 

  1. आतंकियों ने बिजबेहड़ा में IED ब्लास्ट किया
  2. जम्मू बस स्टैंड से भी मिला था 7 किलो IED
  3. सेना के ताबड़तोड़ अभियानों से आतंकी पस्त

आतंकियों ने बिजबेहड़ा में IED ब्लास्ट किया

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक बिजबेहड़ा (Bijbehra) में जिस रास्ते पर IED ब्लास्ट किया गया, उसी रूट से रोजाना CRPF की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) गुजरती है. यह ROP रोजाना रास्ते को चेक करके देखती है कि वहां पर कोई विस्फोटक तो नहीं लगाया गया है. पुलिस के मुताबिक IED को एक वाहन के अंदर प्लांट किया गया था. इस ब्लास्ट में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इस कायराना हमले के बाद पजालपोरा इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

जम्मू बस स्टैंड से भी मिला था 7 किलो IED

बता दें कि इससे पहले सोमवार को जम्मू के बस स्टैंड से भी 7 किलो IED बरामद किया गया था. इस IED को एक बर्तन में फिट किया गया था. एक बार एक्टिवेट किए जाने के 15 मिनट बाद ही यह आईईडी फट सकता था. लेकिन इससे पहले कि वह फटता, सुरक्षाबलों ने उसे बरामद कर लिया. अब इस IED को डि-एक्टिवेट करके जांच के लिए चंडीगढ़ FSL को भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- पुलवामा आतंकी हमला: दो दशक बाद घाटी में IED से विस्‍फोट, इस कारण आतंकियों ने बदली स्ट्रेटजी

सेना के ताबड़तोड़ अभियानों से आतंकी पस्त

सूत्रों के अनुसार 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने और सेना के ताबड़तोड़ अभियानों से आतंकियों (Terrorist)में दहशत के साथ ही बौखलाहट भी बढ़ रही है. इसी बौखलाहट में चोरी छिपे IED प्लांट करके बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं लेकिन सेना की अलर्टनेस की वजह से उन्हें अब तक कामयाबी नहीं मिल पाई है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news