Nitish Cabinet का इस महीने हो सकता है विस्तार, BJP से इन चेहरों को मिल सकता है मौका
Advertisement
trendingNow1840506

Nitish Cabinet का इस महीने हो सकता है विस्तार, BJP से इन चेहरों को मिल सकता है मौका

बिहार में लंबे वक्त से टलता आ रहा नीतीश कैबिनेट का मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Cabinet Expansion) इस महीने हो सकता है. इस विस्तार में बीजेपी अपने कई युवा नेताओं को मंत्री पद से नवाज सकती है. 

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बिहार (Bihar) में इस महीने नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल (Nitish Cabinet Expansion) का विस्तार हो सकता है. माना जा रहा है कि इस विस्तार में बीजेपी (BJP) अपने कई युवा चेहरों को स्थान देने जा रही है. 

  1. बीजेपी के बिहार के नेताओं ने जेपी नड्डा से मुलाकात की 
  2. शाहनवाज समेत इन चेहरों को मिल सकता है मौका
  3. JDU में मंत्री बनने वाले नेताओं के नाम हुए फाइनल

बीजेपी के बिहार के नेताओं ने जेपी नड्डा से मुलाकात की 

जानकारी के मुताबिक बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी.नड्डा से सोमवार को दिल्‍ली में बिहार से आए पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात में नीतीश मंत्रिमंडल (Nitish Cabinet) में जगह पाने वाले पार्टी नेताओं के नाम पर चर्चा की गई. जल्द ही मंत्री बनने वाले इन नामों की घोषणा हो सकती है. 

शाहनवाज समेत इन चेहरों को मिल सकता है मौका

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बार बिहार के मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Cabinet Expansion) में बीजेपी युवा नेताओं पर दांव लगाने जा रही है. इनमें राष्ट्र्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) का मंत्री बनना तय माना जा रहा है. उनके अलावा अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह, राणा रणधीर सिंह, बांकीपुर के विधायक नितिन, संजय सिंह, दरभंगा के विधायक संजय सरावगी, दीघा के विधायक संजीव चौरसिया, कृष्‍ण कुमार, एमएलसी सम्राट चौधरी, नीतीश मिश्रा, प्रमोद कुमार, बरौली के विधायक रामप्रवेश राय के नामों की भी चर्चा है. 

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar आज लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ, बनाने जा रहे हैं ये रिकॉर्ड

JDU में मंत्री बनने वाले नेताओं के नाम हुए फाइनल

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी (BJP) वर्ष 2024 में होने वाले आम चुनावों को ध्यान में रखकर अपनी रणनीति तैयार कर रही है. ऐसे में भविष्य की रणनीतिक जरूरतों को देखते हुए बीजेपी इस बार अपने कुछ पुराने नेताओं का पत्ता साफ भी कर सकती है. इस संबंध में पार्टी में उच्च स्तर पर विचार विमर्श चल रहा है. इस मंत्रिमंडल विस्तार (Nitish Cabinet Expansion) के लिए जेडीयू (JDU) पहले ही अपने नेताओं के नाम फाइनल कर चुकी है. अब बीजेपी की ओर से अपने नेताओं के नामों को हरी झंडी देने के बाद इस महीने कभी भी मंत्रिमंडल विस्तार आयोजित हो सकता है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news