दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, Maharashtra-Kerala समेत इन 5 राज्यों से आने वालों को दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट
Advertisement

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, Maharashtra-Kerala समेत इन 5 राज्यों से आने वालों को दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने बड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही एंट्री मिलेगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और केरल समेत 5 राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने कड़ा कदम उठाया है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने फैसला किया है कि महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही एंट्री मिलेगी.

  1. 5 राज्य के लोगों को निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी
  2. 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए कोरोना रिपोर्ट
  3. दिल्ली में कोरोना के 1009 एक्टिव केस मौजूद

72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए रिपोर्ट

दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, एमपी और पंजाब में दिल्ली आने वालों को RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा. यह रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. यह आदेश 26 फरवरी शुक्रवार की आधी रात से लेकर 15 मार्च तक लागू रहेगा. इस राज्यों से फ्लाइट, ट्रेन या बसों के जरिए दिल्ली आने वाले लोगों को निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट दिखाना होगा. हालांकि अपनी गाड़ी से आने वाले लोगों को दिल्ली में प्रवेश करने वालों को छूट दी गई है. इसको लेकर आधिकारिक आदेश आज जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Maharashtra में कोरोना केस बढ़ने से हड़कंप, अब पुलिस के जवान भी करेंगे Work from Home

लाइव टीवी

दिल्ली में कोरोना के 1009 एक्टिव केस मौजूद

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में अब तक 1.2 करोड़ सैंपल टेस्ट किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 638173 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 10903 लोगों की मौत हुई हैं. हालांकि दिल्ली में 626261 लोग इस महामारी से ठीक भी हुए हैं और फिलहाल 1009 लोगों का इलाज चल रहा है.

केरल-महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा एक्टिव केस मौजूद

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के कुल 146907 एक्टिव केस मौजूद है, जिसमें से केरल और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस मौजूद हैं. केरल में कोविड-19 के 54949 एक्टिव केस मौजूद हैं, जबकि महाराष्ट्र में 54604 लोगों का इलाज चल रहा है. इसके अलावा पंजाब में 3295, छत्तीसगढ़ में 2977 और मध्य प्रदेश 2151 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Trending news