UP News: योगी आदित्यनाथ की तारीफ में मुस्लिम महिला ने पढ़े कसीदे, क्यों फातिमा है इतनी खुश?
Advertisement
trendingNow11761022

UP News: योगी आदित्यनाथ की तारीफ में मुस्लिम महिला ने पढ़े कसीदे, क्यों फातिमा है इतनी खुश?

CM Yogi New Update: प्रयागराज के दरियाबाद की रहने वाली जाहिदा फातिमा ने कहा कि मेरे पिता शकील अब्बास ई-रिक्शा चलाते हैं. हमने अपने जीवन में बहुत मुश्किलों का सामना किया है.

फाइल फोटो

Flats Built on Land Freed From Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर अपना आशियाना पाकर मुस्लिम महिला लाभार्थी बेहद खुश नजर आईं. उन्होंने कहा है कि हमारे घर का सपना पूरा हुआ है. माफिया मिट्टी में मिल गया है और हमें सपनों का घर योगी सरकार ने दिया है. लाभार्थियों ने योगी सरकार का शुक्रिया भी अदा किया है. प्रयागराज के दरियाबाद की रहने वाली जाहिदा फातिमा ने कहा कि मेरे पिता शकील अब्बास ई-रिक्शा चलाते हैं. हमने अपने जीवन में बहुत मुश्किलों का सामना किया है. किराए के मकान में रहते हुए कई बार दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर होना पड़ा.

जाहिदा फातिमा है बेहद खुश

जाहिदा फातिमा ने कहा कि आज हमारा सपना पूरा हो गया. मुझे यकीन नहीं हो पा रहा है कि हमें सिर छिपाने के लिए छत मिल गई है. मेरी मां का अपने घर का सपना था. लेकिन, 6 साल पहले उनका इंतकाल हो गया. आज सीएम योगी ने हमें जो खुशी दी है, उसके लिए हम उनका बहुत शुक्रिया अदा करते हैं. आगे भी वो हम सबकी ऐसे ही मदद करते रहें. हमारी दुआएं उनके साथ हैं.

रंजू देवी ने भी किया शुक्रिया

झुग्गी बस्ती में चाय बेचकर अपना गुजर-बसर कर रहीं रंजू देवी ने कहा कि हम छत पर पन्नी डालकर रहते थे. बारिश में छत टपकती थी. सीएम योगी के शुक्रगुजार हैं कि उनकी वजह से हमें घर मिल गया है. बर्तन मांजने वाली गुड़िया ने कहा कि वह किराए के घर में रहती थीं. हम बहुत खुश हैं कि महाराज जी ने हमारे बारे में सोचा और हमें छत प्रदान की. हमने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि कोई हमारे लिए घर का प्रबंध करेगा. योगीराज में हमें मकान मिला है, इसके लिए उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं.

माफिया के कब्जे से खाली कराया गया जमीन

गौरतलब हो कि माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर 76 फ्लैट प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत बने हैं. इन आवास योजना में फ्लैटों के लिए 6030 लोगों ने अपना ऑनलाइन आवेदन किया था. इसकी डूडा के माध्यम से जांच कराई गई और जांच के बाद लगभग 1600 लोग पात्र पाए गए. फिर उन लोगों की लॉटरी निकाली गई, जिसमें 76 पात्रों को उनके सपनों के घर की चाबी मिल गई है.

(इनपुट: एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news