अयोध्‍या : जेल में भिड़े 2 गुट, एक कैदी की पिटाई के बाद छावनी में तब्‍दील

जिलाधकारी और एसएसपी भारी पुलिस बल के साथ जेल के अंदर कैदियों से बातचीत के लिए गए हैं. पूरी जेल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

अयोध्‍या : जेल में भिड़े 2 गुट, एक कैदी की पिटाई के बाद छावनी में तब्‍दील
जेल के अंदर दो गुटों में हुई है मारपीट. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली/अयोध्‍या (मनमीत गुप्‍ता) : अयोध्या मंडल कारागार में कैदियों के दो गुटों में हुई मारपीट के बाद पूरे मंडल कारागार को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. शुरुआती जानकारी के अनुसार एक कैदी को कुछ कैदियों ने बुरी तरह से पीटा है. इसमें भोला नाम का कैदी घायल हुआ है, जिसका इलाज चल रहा है.

 

बताया जा रहा है कि मोबाइल को लेकर कैदियों के बीच विवाद हुआ है. किसी कैदी की सूचना पर पुलिस को जानकारी मिली की जेल के अंदर कुछ कैदी गुट बनाकर मोबाइल इस्‍तेमाल करना चाह रहे थे. इस पर पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की और कार्रवाई करने की कोशिश की. 
इस पर कैदियों के गुट ने पुलिस के ऊपर भी हमले किए हैं. पुलिस को सूचना देने के शक के आधार पर भोला नाम की कैदी पिटाई भी कर दी है.

UP Police computer operator exam 2016: Admit card available at uppbpb.gov.in - Check dates

पुलिस प्रशासन की तरफ से जिलाधकारी डॉ अनिल पाठक और एसएसपी जोगेंद्र कुमार भारी पुलिस बल के साथ जेल के अंदर कैदियों से बातचीत के लिए गए हैं. पूरी जेल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि हालात नियंत्रण में हैं. 

फिलहाल पुलिस का कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने इस पर बोलने को तैयार नहीं है लेकिन बताया यह भी जा रहा है कि दो गुटों में कैदियों के दो गुटों में मारपीट हुई है. इसमें मोबाइल एक बड़ा कारण है. दूसरा आरोप है कि जेल पुलिस के इशारे पर कुछ कैदी जिन्हें लंबरदार कहा जाता है, वे अन्य कैदियों की पिटाई करते हैं. इसको लेकर कैदियों ने जेल के अंदर बवाल किया है.