हे भगवान! ये है हाल...यहां एंबुलेंस से मरीज नहीं सामान ढोया जाता है !
Advertisement

हे भगवान! ये है हाल...यहां एंबुलेंस से मरीज नहीं सामान ढोया जाता है !

 एंबुलेंस से स्टेशनरी का सामान ढोने की तस्वीरें सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सफाई देने में जुट गया है.

मामला सामने आने के बाद अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं.

नई दिल्ली/मथुरा: यूं तो 108 एंबुलेंस सेवा का काम मरीजों को सही समय पर अस्पताल पहुंचाना है, लेकिन मथुरा में एंबुलेंस मरीजों को नहीं, बल्कि सामान ढोती है. खबर मथुरा से है. जहां, मरीजों की सहायता के लिए काम में आने वाली एंबुलेंस का इस्तेमाल यहां स्टेशनरी को स्वास्थ्य केंद्रों तक पहुंचाने के लिए किया जा रहा था. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही एंबुलेंस में ऑक्सीजन की सुविधा न होने से मथुरा में एक महिला की मौत हो गई थी. वहीं, एंबुलेंस से स्टेशनरी का सामान ढोने की तस्वीरें सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सफाई देने में जुट गया है.

  1. स्टेशनरी का सामान लाते कैमरे में कैद एंबुलेंस
  2. कैमरा देख मौके से भाग खड़ा हुआ ड्राइवर
  3. मामले की जांच कर होगी सख्त कार्रवाई: ACMO

ये भी पढ़ें: एंबुलेंस के लिए नहीं थे पैसे तो... पत्नी को ठेले पर ले जानी पड़ी पति की लाश

स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाई जा रही थी स्टेशनरी 
मथुरा में 108 एंबुलेंस सेवा का इस्तेमाल स्वास्थ्य केंद्रों में स्टेशनरी पहुंचाने के लिए किया जा रहा था. मामला सामने आने के बाद जब ड्राइवर से बातचीत करने की कोशिश की, तो वो कैमरे से बचता हुआ नजर आया.  

fallback

एंबुलेंस में नहीं हैं सुविधाएं
एंबुलेंस में सुविधाओं की भारी कमी की वजह से बीमार लोगों की जान खतरे में हैं. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही एंबुलेंस में ऑक्सीजन की सुविधा न होने से मथुरा में एक महिला की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद भी अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठे थे. 

108 ambulance is used for Stationary work in mathura

विभाग सफाई देने में जुटा
मामले के सामने आने के बाद सवाल उठने से स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया. अधिकारियों से जब इस मसले पर बात की गई, तो वो मामले पर कुछ भी कहने से बचे. इस सम्बन्ध में जब एसीएमओ डॉ. खन्ना से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है, यदि ऐसा कुछ है तो जांच कराई जाएगी और कार्रवाई होगी. 

Trending news