रहस्यमयी बीमारी : अमरोहा में इसकी चपेट में आकर 7 दिन में 150 बंदर मरे
Advertisement

रहस्यमयी बीमारी : अमरोहा में इसकी चपेट में आकर 7 दिन में 150 बंदर मरे

मौत की वजह को जानने के लिए अब विसरा सुरक्षित कर जांच के लिए बरेली आईवीआरआई भेजा गया है. स्थानीय निवासियों के मुताबिक, एक हफ्ते में करीब 150 से ज्यादा बंदर मर चुके हैं. 

स्थानीय लोगों का मानना है कि बंदरों को जहर देकर मारा जा रहा है... (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली: यूपी के अमरोहा में रहस्यमयी परिस्थितियों में बंदरों की मौत की खबर है. बंदरों की मौत का कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है. मरने वाले बंदरों की संख्या बढ़ने के बाद पशु चिकित्सकों की टीम ने एक बंदर का पोस्टमार्टम किया, लेकिन मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. मौत की वजह को जानने के लिए अब विसरा सुरक्षित कर जांच के लिए बरेली आईवीआरआई भेजा गया है. स्थानीय निवासियों के मुताबिक, एक हफ्ते में करीब 150 से ज्यादा बंदर मर चुके हैं. 

  1. एक हफ्ते में 150 से ज्यादा बंदरो के मरने की सूचना
  2. लगातार हो रही बढ़ रही मौत से वन विभाग चिंता में है
  3. बंदरों में आस्था रखने वाले लोगों में रोष

फेफड़े और लीवर मिले खराब
पशु चिकित्सक डॉ. तेजपाल सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में ये बात साबित हुई है कि बंदर का पेट खाली था. यानि मरने से दो-तीन दिन पहले से बंदर ने कुछ खाया नहीं था. बंदर के फेफड़े और लीवर भी खराब मिले हैं. खूनी दस्त होने की वजह से बंदरों की मौत हो रही है.

ये भी पढ़ें: Watch Video, इंसानियत शर्मसार, खाने का लालच देकर बंदर को दिया बम ?

विसरा रिपोर्ट से होगा खुलासा
पोस्टमार्टम में कुछ भी साफ नहीं हुआ. लगातार हो रही बंदरों की मौत से वन विभाग चिंता में है. मौत के कारणों की जांच के लिए अब वन विभाग ने विसरा जांच के लिए बरेली आईवीआरआई भेजा है. 

रोज मर रहे हैं 10 बंदर
स्थानीय निवासियों के मुताबिक, रोजाना करीब दस से बारह बंदर मर रहे हैं. बंदरों की मौत से लोग हैरान हैं. वहीं अंदेशा जताया जा रहा है कि जहर देकर बंदरों को मारा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: बंदर ने की दिल्ली मेट्रो की सवारी, आपने ये वायरल VIDEO देखा क्या ?

स्थानीय लोगों में रोष 
बंदरों की लगातार हो रही मौत की वजह से बंदरों में आस्था रखने वाले लोगों में रोष है. कुछ स्थानीय लोगों का मानना है कि बंदरों को जहर देकर मारा जा रहा है. 

लोगों को बीमारी का डर
बंदरों की लगातार हो रही मौतों से लोगों में दहशत भी बनी हुई हैं. स्थानीय लोगों को डर है कि अगर बंदरों की मौत बीमारी से हो रही है तो कहीं ये बीमारी लोगों को अपनी चपेट में न ले लें.

Trending news