संक्रामक रोगों से हुई मौतों के बाद ज़ी मीडिया की खबर पर सीतापुर पहुंचे अपर निदेशक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand567450

संक्रामक रोगों से हुई मौतों के बाद ज़ी मीडिया की खबर पर सीतापुर पहुंचे अपर निदेशक

ज़ी मीडिया से बातचीत करते हुए अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया संक्रामक से जो मौतें हुई हैं वह केवल 3 मौतें हैं.

सीतापुर में हुई मौतें. फाइल फोटो

सीतापुर (राजकुमार दीक्षित) : यूपी के सीतापुर में संक्रामक रोगों ने पांव पसार रखे हैं. ज़ी मीडिया पर खबर दिखाए जाने के बाद लखनऊ मंडल के अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण गोंदलामऊ ब्लॉक में पहुंचे और उन्होंने सैदापुर गांव का निरीक्षण किया इस गांव में बुखार से पीड़ित मरीजों का हाल जाना. ज़ी मीडिया से बातचीत करते हुए अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया संक्रामक से जो मौतें हुई हैं वह केवल 3 मौतें हैं. अन्‍य जिले में अलग-अलग बीमारियों से अब तक 18 मौतें हो चुकी हैं. 

गोंदलामऊ ब्लॉक में ही 2500 लोग बुखार से पीड़ित हैं. अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण और सीएससी अधीक्षक ने सैदापुर गांव जाकर संक्रामक बुखार से पीड़ित मरीजों का हाल जाना और दवाइयां वितरित कराई.

देखें LIVE TV

सीतापुर के गोंदलामऊ, मिश्रिख और मछरेहटा ब्लॉक के लगभग 50 गांव में 2500 लोग बुखार से पीड़ित हैं अब तक जिले में 18 मौतें हो चुकी हैं. स्वास्थ्य टीमें प्रभावित गांव में दवा वितरण कर रही हैं जी मीडिया ने ग्राउंड जीरो पर जाकर संक्रामक रोग से पीड़ित मरीजों से बात की मरीजों का कहना है की बुखार से पूरा गांव पीड़ित है डॉक्टर आते हैं दवाई देकर चले जाते हैं.

जब हम लोगों को सरकारी दवाई से फायदा नहीं होता तो हम लोग प्राइवेट अस्पताल में जाकर भी दवाई ले रहे हैं. बुखार से पीड़ित मरीजों ने माना की दवाई तो मिल रही है लेकिन बुखार दवा खाने के बाद उतर जाता है और फिर आ जाता है पूरे गांव का यही हाल है. गांव के अंदर तालाब है इस तालाब में गंदगी की भरमार है. जिसकी वजह से कई गांव वालों को मच्छरों के काटने से मलेरिया भी हो गया है.

गोंदलामऊ ब्लॉक में वायरल बुखार फैला हुआ है. वहीं आज गोंदलामऊ ब्लॉक में 5 माह की गर्भवती महिला की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला के परिजनों ने बताया कि महिला को 3 दिन पहले बुखार आया था जिसके बाद इसका इलाज चल रहा था गोंदलामऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाते समय रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया. इस ब्लॉक में मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है अधिकारी दावे पर दावे किए जा रहे हैं.

Trending news