LDA की हिट लिस्ट में 50 साल से ऊपर के कर्मचारी, गिर सकती है गाज

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद चुने गए कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया जाएगा. शासन से अनुमति मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

LDA की हिट लिस्ट में 50 साल से ऊपर के कर्मचारी, गिर सकती है गाज
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण  50 साल से ज्यादा उम्र के ऐसे कर्मचारियों को नौकरी से हटाने की तैयारी कर रही है, जिनकी परफॉर्मेंस कमजोर है. एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश के आदेश पर अधिष्ठान विभाग ने करीब 450 कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की है. इनके काम, विभागीय कार्रवाई, शिकायतों और जांच रिपोर्ट के रिकॉर्ड को स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-  UP रोडवेज के संविदा चालकों और परिचालकों को योगी सरकार का तोहफा

चयनित कर्मचारियों को अनिवार्य रिटायरमेंट दिए जाने की कार्रवाई 

अधिष्ठान विभाग को संकेत दे दिए गए हैं. इसी हफ्ते स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो सकती है. इसके बाद अंतिम रूप से चयनित कर्मचारियों को अनिवार्य रिटायरमेंट दिए जाने की कार्रवाई एलडीए शुरू कर देगा. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद चुने गए कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति दिए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा. शासन से अनुमति मिलने के बाद ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

प्राधिकरण की कार्यशैली सुधारने के लिए  जरूरी 

वीसी का कहना है कि शासन से पहले ही ऐसे कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने का आदेश है. प्राधिकरण की कार्यशैली सुधारने के लिए ये अब जरूरी हो गया है. वीसी ने साफ किया है कि उन कर्मचारियों को विशेष रूप से चिन्हित कर लिया जाए जिनके खिलाफ भ्रष्ट्राचार के आरोप हैं. वहीं बीमारी या किसी दूसरे कारणों से छुट्टी पर रहने वाले कर्मचारियों को भी प्राथमिकता पर रखा जाएगा.  इन कर्मचारियों की परफार्मेंस अच्छी ना होने पर ऐसे लोगों को नौकरी से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- UP 69000 Teachers Recruitment: दिसंबर के पहले हफ्ते में शिक्षकों को मिल जाएंगे नियुक्ति पत्र

ये भी पढ़ें- VIDEO: वो शख्स जिसने सिर से बॉटल खोलकर पाकिस्तान को दी मात, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  सगे भाइयों का हुआ 'चट मंगनी पट ब्याह', सुहागरात को दोनों की दुल्हनें हुईं फरार

WATCH LIVE TV