69000 प्राइमरी शिक्षक भर्ती : आज जारी होगी जिला आवंटन सूची, 3 से 6 जून के बीच काउंसलिंग

69000 प्राइमरी शिक्षक भर्ती परीक्षा में 3 लाख उम्मीदवारों में से कुल 1 लाख 46 हजार लोग ही परीक्षा पास कर सके थे. सफल अभ्यर्थियों में से जिला आवंटन के लिए 1 लाख 36 हजार 621 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. आज जारी होने वाली जिला आवंटन सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम होगा, उन्हें ही काउंसलिंग का मौका मिलेगा.

69000 प्राइमरी शिक्षक भर्ती : आज जारी होगी जिला आवंटन सूची, 3 से 6 जून के बीच काउंसलिंग
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: यूपी के प्राइमरी स्कूलों में होने जा रही 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए आज दोपहर बाद जिला आवंटन सूची जारी कर दी जाएगी. अभ्यर्थी ये सूची बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर देख सकेंगे. जिला आवंटन सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम होगा, उनकी काउंसलिंग 3 से 6 जून के बीच होगी. बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 17 मई को जारी टाइम टेबल के अनुसार 31 मई को जिला आवंटन जारी होना था, लेकिन मोबाइल नंबर संशोधन के चलदे आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई से दो दिन बढ़ाकर 28 मई कर दी गई.

इसे भी पढ़िए : लॉकडाउन 5.0 में भी सील रहेगा दिल्ली-नोएडा बॉर्डर, गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी ने बताई वजह

जिनका नाम सूची में होगा, उन्हीं की होगी काउंसलिंग
69000 प्राइमरी शिक्षक भर्ती परीक्षा में 3 लाख उम्मीदवारों में से कुल 1 लाख 46 हजार लोग ही परीक्षा पास कर सके थे. सफल अभ्यर्थियों में से जिला आवंटन के लिए 1 लाख 36 हजार 621 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. आज जारी होने वाली जिला आवंटन सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम होगा, उन्हें ही काउंसलिंग का मौका मिलेगा. ये काउंसलिंग 3 से 6 जून के बीच होगी. जिला आवंटन सूची अभ्यर्थियों के गुणांक, भारांक और जिला वरीयता के आधार पर संबंधित जिले में मौजूद पदों के लिए वर्ग और श्रेणीवार तरीके से जारी की जाएगी. 

WATCH LIVE TV