LockDown: नोएडा सेक्टर-16 में ग्रुप बनाकर घर की छत पर नमाज़ पढ़ने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand662187

LockDown: नोएडा सेक्टर-16 में ग्रुप बनाकर घर की छत पर नमाज़ पढ़ने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार

इन सभी पर आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम 1897 की धाराओं और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51(b) के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. 

LockDown: नोएडा सेक्टर-16 में ग्रुप बनाकर घर की छत पर नमाज़ पढ़ने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा सेक्टर-16 स्थित जेजे कॉलनी में कोरोना  (Coronavirus) के खतरे के बीच सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को नजरअंदाज करते हुए बीते बुधवार को कुछ लोगों ने मकान की छत पर एक साथ नमाज़ पढ़ी थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. नोएडा पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

UP में पिछले 24 घंटे में की गई 25 सैंपल्स की Covid-19 जांच, सिर्फ 1 पॉजिटिव बाकी सब नेगेटिव

इन सभी पर आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और महामारी अधिनियम 1897 की धाराओं और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51(b) के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. कोरोना महामारी के फैलने के खतरे के बीच नोएडा सेक्टर-16 के जेजे कॉलनी में 15 से 20 की संख्या में इकट्ठा होकर इन लोगों ने घर की छत पर नमाज पढ़ी थी.

एसीपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार शाम करीब 6 बजे एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में करीब एक दर्जन से अधिक लोग एक मकान की छत पर एकत्रित होकर नमाज़ पढ़ते हुए दिख रहे थे. पुलिस ने वीडियो की जांच की तो पता चला कि नोएडा सेक्टर-16 स्थित जेजे कॉलनी के रहने वाले सादिक की अगुवाई में बुधवार शाम करीब 4 बजे एक दर्जन लोगों ने उसके घर की छत पर नमाज पढ़ी थी. 

UP: कोविड-19 से निपटने के लिए योगी सरकार ने जारी की 1139 करोड़ रुपये की धनराशि

नोएडा सेक्टर-16 स्थित जेजे कॉलनी की घटना
पुलिस ने सादिक, उसके पिता जहांगीर, सालिक, साकिब, गुड्डू, नूर हसन, रजी आलम, तबरुख, छोटू, शमशेर, अफरोज और फिरोज को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपियों में जहांगीर मुख्य आरोपी सादिक के पिता हैं. जबकि सालिक, साकिब, गुड्डू, शमशेर, अफरोज और फिरोज सादिक के सगे भाई हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि ये सभी एक ही परिवार के लोग हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news