close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस शख्स की तोते में बसती है जान, खोने पर खर्चे 30 हजार, ढूंढने पर मिलेगा मोटा ईनाम

अपने लापता तोते की तलाश में उन्होंने चंदौसी समेत आस-पास के कई इलाकों में पम्पलेट बंटवाएं, मिट्ठू की तस्वीर वाली फ्लेक्सी लगवाई है. इतना ही नहीं उन्होंने इश्तिहार देकर मिट्ठू की तलाश की अपील की है. 

इस शख्स की तोते में बसती है जान, खोने पर खर्चे 30 हजार, ढूंढने पर मिलेगा मोटा ईनाम
लोकेश करीब डेढ़ साल पहले तोते के घर में लेकर आए थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संभल, सुनील सिंह: एक कहानी अपने सुनी होगी, जिसमें तोते में एक राक्षस की जान बसती थी. कलयुग में एक शख्स में तोते का जान बसी है, जान ऐसी कि उसके गुम होने के बाद से वह परेशान है. संभल जनपद के चंदौसी शहर एक शख्स का पालतू तोता खो जाने से वह इतना दुखी हुआ कि अपने तोते को फिर पाने के लिए उसने जो कदम उठाए हैं, वह शहर में चर्चा का विषय बन गए है. अपने गुमशुदा मिट्ठू को ढूंढकर लाने वालों को उस शख्स ने 10 हजार का ईनाम दिए जाने का ऐलान किया है. 

तोते से है बहुत प्यार
चंदौसी के रहने वाले लोकेश अपने तोते से बहुत प्यार करते हैं. लोकेश करीब डेढ़ साल पहले एक तोते का जोड़ा घर में लेकर आए थे. इस जोड़े में से एक तोते की कुछ ही दिन बाद मौत हो गई थी. अकेला बचा मिट्ठू परिवार के साथ रहता था और कुछ दिन से वह लापता है, जिसे खोजने की अब वह हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

खोज में अब तक 30 हजार रुपये कर चुके हैं खर्च

अपने लापता तोते की तलाश में उन्होंने चंदौसी समेत आस-पास के कई इलाकों में पम्पलेट बंटवाएं, मिट्ठू की तस्वीर वाली फ्लेक्सी लगवाई है. इतना ही नहीं उन्होंने इश्तिहार देकर मिट्ठू की तलाश की अपील की है. उन्होंने मिट्ठू को ढूंढकर लाने वालो को उस शख्स ने 10 हजार का ईनाम दिए जाने का ऐलान किया है. अपने प्यारे मिट्ठू की तलाश पर वह अब तक 30 हजार से ज्यादा रुपये खर्च कर चुके हैं.

लाइव टीवी देखें

गुस्सा होकर घर से उड़ गया तोता
लोकेश के मुताबिक, लगभग एक महीना पहले उनके एक रिश्तेदार अपने बच्चों के साथ उनके घर आए थे. उसी दौरान रिश्तेदार के बच्चे से गलती से मिट्ठू के डंडा लग गया. डंडा लगने से मिट्ठू इतना नाराज हुआ कि उसी समय घर से उड़कर चला गया और अभी तक वापस नहीं लौटा. उन्होंने बताया कि मिट्ठू पिजड़े में नहीं रहता है, वह घर में हम लोगों की तरह ही रहता था. उसके लापता होने के बाद से घर में उदासी छाई हुई है.

रामपुर नवाब खानदान का तोता हुआ था गायब
आपको बता दें कि ऐसा ही एक मामला रामपुर से आया था, जब रामपुर नवाब खानदान का एक तोता कहीं गुम हो गया था. तोते के खो जाने पर उसके लिए सड़कों पर मुनादी की गई थी और कहा गया था कि तोते को पकड़ कर लाने वाले को 20 हजार का ईनाम दिया जाएगा.