कमीशन लेकर महिलाओं की प्राइवेट हॉस्पिटल में कराती थीं डिलीवरी, 2 आशा बहुओं पर कार्रवाई
Advertisement

कमीशन लेकर महिलाओं की प्राइवेट हॉस्पिटल में कराती थीं डिलीवरी, 2 आशा बहुओं पर कार्रवाई

मामला जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के सरकारी हॉस्पिटल का है.

CHC कांधला

शामली: यूपी के शामली जिले में अब कमीशन खोरी और भ्रष्टाचारी पर कार्रवाई होनी शुरू हो गई है. बीते दिनों जहां भ्रष्टाचार के मामले में खनन अधिकारी पर कार्रवाई हुई, तो वहीं अब प्राइवेट हॉस्पिटल से कमीशन लेने वाली दो आशा बहुओं पर भी कार्रवाई की गई है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के सरकारी हॉस्पिटल का है. यहां तैनात दो महिला आशा अपने कर्तव्य को निष्ठापूर्वक निर्वाह नहीं कर रही थीं. चंद रुपयों के कमीशन के चलते वो गर्भवती महिलाओं को सरकारी हॉस्पिटल में ना ले जाकर एक निजी हॉस्पिटल में ले जाती थीं. फिर वहां के संचालक से कमीशन के रूप में मोटी रकम लेती थीं.

इस मामले पर अब CHC प्रभारी ने एक्शन लिया है. शनिवार को CHC प्रभारी राम पाल सिंह ने कांधला CHC में आशाओं की एक मीटिंग बुलाई थी. दोनों आशाओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया. इसके साथ ही जल्दी उन्हें सरकारी दस्तावेज जमा करने के आदेश दिया. 

ये भी पढ़ें- काम की खबर: Nainital जाने से पहले पढ़ लें नियम, वरना बॉर्डर से करनी पड़ेगी वापसी

CHC प्रभारी ने क्या कहा?
इस मामले में CHC प्रभारी ने बताया कि कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कांधला हॉस्पिटल में तैनात आशाएं पैसों के लिए गर्भवती महिलाओं को प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाकर उनकी डिलीवरी करा रही हैं. इस मामले में जांच के बाद दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई. बाकी अन्य आशाओं को चेतावनी दी गई है. 

ये भी देखें- Viral Video: खूंखार बब्बर शेर को शख्स पर आया प्यार! देखें कैसे गले लगाकर कर रहा दुलार

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news