सरकारी अस्पतालों में नियुक्तियों में आई तेजी, 20 दिनों में 2728 की विभिन्न पदों पर हुई भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand907893

सरकारी अस्पतालों में नियुक्तियों में आई तेजी, 20 दिनों में 2728 की विभिन्न पदों पर हुई भर्ती

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल स्टाफ बढ़ाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद 20 दिनों के भीतर डॉक्टर सहित 2728 लोगों की विभिन्न पदों पर नियुक्तियां हुई हैं.

सरकारी अस्पतालों में नियुक्तियों में आई तेजी, 20 दिनों में  2728 की विभिन्न पदों पर हुई भर्ती

लखनऊ: यूपी में कोरोना की दूसरी लहर धीमे होने के बाद तीसरी लहर को देखते हुए तैयारियों को तेजी से पूरा किया जा रहा है. इसी के मद्देनजर सरकारी अस्पतालों से जुड़ी नियुक्तियों में तेजी आई है. 20 दिनों के भीतर डॉक्टर सहित 2728 लोगों की विभिन्न पदों पर नियुक्ति हुई हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल स्टाफ बढ़ाने के निर्देश दिए थे.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अस्पतालों में स्टाफ और जरूरी उपकरण बढ़ाने के लिए जरूरी निर्देश दिए थे. जिसकी प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब तक सरकारी अस्पतालों में 228 भर्तियां की गई हैं. जिसमें 46 फैकल्टी, 12 सीनियर रेजिडेंट, 167 जूनियर रेजिडेंट, 140 इंटर्न, 1376 नर्सेज, 292 वार्ड बॉय, 67 तकनीशियन और 184 स्वीपर शामिल हैं. इसके अलावा विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों में 11 भर्तियां की गई हैं, जिनमें चार जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, चार नर्स और दो वार्ड बॉय हैं. 

CM योगी ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण, स्वास्थ्य सुविधाओं का जाना हाल, दिए ये निर्देश

 

गौरतलब है कि सीएम योगी लगातार पूरे प्रदेश में दौरा कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के साथ ही इससे निपटने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दे रहे हैं. इसी को लेकर प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान को तेज किया गया है. मुख्यमंत्री ने कुछ जनपद में अभिवावक स्पेशल केंद्र बनाने के निर्देश दिए हैं. जहां 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अभिवावकों को वैक्सीन देकर उन्हें सुरक्षित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे 12 वर्ष से 18 वर्ष तक के लोगों को वैक्सीन की आवश्यकता है. समय से वैक्सीन देकर उनको सुरक्षित करेंगे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news