UP: आगरा और अलीगढ़ के नाम पर गारमेंट हब की मुहर, MSME राज्य मंत्री ने दी जानकारी

हथकरघा एवं पावरलूम बुनकरों के लिए नई योजना भी लाई जाएगी. यह अपैरल पार्क यूपीईआईडीए द्वारा विकसित किए जाएंगे और यह एक्सप्रेस-वे के किनारे स्थापित होंगे.

UP: आगरा और अलीगढ़ के नाम पर गारमेंट हब की मुहर, MSME राज्य मंत्री ने दी जानकारी
मएसएमई राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह (File Photo)

आगरा: गारमेंट हब (अपैरल पार्क) के लिए आगरा और अलीगढ़ के नाम पर मुहर लग गयी है. प्रदेश के एमएसएमई राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश सरकार ने जो रोड मैप तैयार किया है उसमें आगरा और अलीगढ़ को भी शामिल किया गया है. प्रदेश में कम से कम 5 अपैरल पार्कों की स्थापना होनी है. योजना के तहत गारमेंटिंग और अपैरल क्षेत्र में काम करने के लिए युवाओं को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

हथकरघा एवं पावरलूम बुनकरों के लिए नई योजना भी लाई जाएगी. यह अपैरल पार्क यूपीईआईडीए द्वारा विकसित किए जाएंगे और यह एक्सप्रेस-वे के किनारे स्थापित होंगे. फैसीबिलिटी स्टडी और डीपीआर तैयार करने के लिए जल्दी ही कंसल्टेंट ट्रांसेक्शन एडवाइजर की नियुक्ति होगी.

योगी सरकार के खिलाफ 'पोल खोलो अभियान' चलाएगी कांग्रेस पार्टी, अजय लल्लू करेंगे अगुवाई

राज्यमंत्री ने बताया कि एनसीआर के बाहर अलीगढ़ आदि में डाईंग व प्रिंटिंग क्लस्टर की स्थापना की जा सकती है. इससे गारमेंट्स इकाइयों की कार्यदक्षता बढ़ेगी और खर्चों में भी कमी आएगी. इसके अलावा गांव में कैसे छोटे-छोटे उद्योगों का सृजन हो, इस पर भी मंथन चल रहा. इस दौरान कई उद्यमी भी मौजूद रहे.