close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्रह्मकुमारी आश्रम में रह रही युवती ने संचालक पर लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ब्रह्मकुमारी आश्रम में चार साल से रह रही पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आश्रम के प्रबंधक भगवान सिंह ने करीब एक साल पहले उसके साथ दुष्कर्म किया था और शिकायत करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी.

ब्रह्मकुमारी आश्रम में रह रही युवती ने संचालक पर लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आगरा: आगरा में ब्रह्मकुमारी आश्रम में चार साल से रह रही युवती ने आगरा के थाना सिकंदरा की रुनकता चौकी पर मंगलवार (25 जून) को पहुंचकर आश्रम के संचालक भगवान सिंह पर दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति यहां एक आश्रम में रहता था. ब्रह्मकुमारी आश्रम में चार साल से रह रही पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आश्रम के प्रबंधक भगवान सिंह ने करीब एक साल पहले उसके साथ दुष्कर्म किया था और शिकायत करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी.

पीड़िता ने कहा कि आरोपी ने दो दिन पहले दोबारा उसका यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की. लेकिन वह वहां से बच निकली और पड़ोसियों की मदद ली, जिसके बाद वे उसे सिकंदरा पुलिस स्टेशन ले गए, जहां उसने शिकायत दर्ज कराई. 

पीड़िता ने दावा किया कि आरोपी ने आश्रम में रहने वाली कुछ अन्य महिलाओं का भी शोषण किया है. आरोपी ने हालांकि पुलिस स्टेशन में पत्रकारों से कहा कि पीड़िता के साथ उसने आपसी सहमति से संबंध बनाए. 

वहीं, आरोपी ने कहना है कि दो दिन पहले इस महिला का आश्रम की एक अन्य महिला से विवाद हो गया और मैंने जब इस मामले में दखल दिया, तो उसने मेरे खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी दी. हरी पर्वत पुलिस स्टेशन के क्षेत्राधिकारी (सीओ) गोपाल चौधरी ने कहा कि आश्रम की अन्य महिलाओं से पूछताछ की जा रही है और जांच जारी है.